Connect with us

उत्तराखण्ड

रामनगर-मालधन में 28 को प्रदर्शन की तैयारी में जुटा महिला एकता मंच, स्वास्थ्य केंद्र में जरूरी सुविधाएं बढ़ाने की मांग

रामनगर (नैनीताल)मालधन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मानकों के अनुरुप मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन के क्रम में आगामी 28 जून, शुक्रवार को प्रस्तावित विरोध दिवस व सभा कार्यक्रम की तैयारी के लिए महिला एकता मंच की महिलाओं ने काले झंडे व काली पट्टियां बनाने के लिए मालधन में एक कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला के बाद 28 जून के कार्यक्रम की सफलता के लिए क्षेत्र में व्यापक जन संपर्क अभियान भी चलाया गया।

महिला एकता मंच की भगवती आर्य ने सरकार पर क्षेत्र की जनता को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मालधन क्षेत्र में 40 हजार से भी अधिक की आबादी के बीच इलाज के लिए एकमात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ही है जिसकी हालत आज भी बद से बदतर बनी हुई है।

गीता आर्य ने कहा कि महिलाओं के लंबे आंदोलन के बाद पैथोलॉजी लैब में कुछ जांचें शुरू हुई हैं परंतु सर्जन,निश्चेतक, बाल रोग विशेषज्ञ, एक्स-रे मशीन व अल्ट्रासाउंड, प्रसव व इमरजेंसी सुविधाएं सुविधा आज भी जनता के लिए उपलब्ध नहीं हैं जिसके कारण मालधन वासियों को इलाज के लिए रामनगर, काशीपुर व दूसरे स्थान पर जाना पड़ता है।

सरस्वती जोशी ने कहा जब भी ग्रामीण अपनी मूल-भूत सुविधाओ को लेकर आवाज उठाते है तो उनकी आवाज को शांत करने के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा झूठा आश्वासन दिया जाता है। चुनावों के समय मालधन क्षेत्र की जनता से बड़े-बड़े वायदे करने वाले नेता व मंत्री जनता से वोट लूट कर ले जाते हैं और स्वास्थ्य से जुड़ी इस मूलभूत समस्याओं पर कोई गौर नहीं किया जाता है।

महिला एकता मंच की पुष्पा ने क्षेत्र की जनता से 28 जून को सायं 4 बजे मालधन नंबर दो चौराहे पर पहुंचकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मानकों के अनुरूप बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग को लेकर आयोजित विरोध-प्रदर्शन एवं सभा कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है।

कार्यशाला एवं जनसंपर्क अभियान में भगवती देवी, गीता आर्या, सरस्वती जोशी, पुष्पा देवी,सोनी आर्या, ममता देवी, कमला देवी, लक्ष्मी देवी,आदि महिलाएं शामिल रहीं ।

 

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page