Connect with us

उत्तराखण्ड

बुजुर्ग महिला से चैन स्नैचिंग करने वाला गिरफ्तार


बुजुर्ग महिला से चैन स्नैचिंग करने वाला गिरफ्तार

ऋषिकेश। कोतवाली ऋषिकेश पुलिस ने राह चलती बुजुर्ग महिला से चैन स्नैचिंग करने वाले 01 अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से चैन भी बरामद कर ली हैं। पुलिस का कहना हैं की गिरफ्तार अभियुक्त पूर्व में भी चोरी के कई अभियोगो में जेल जा चुका है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली ऋषिकेश में विगत 7 मई को सोमती देवी पत्नी रामशरण सैनी निवासी बैराज कॉलोनी ऋषिकेश के द्वारा एक लिखित तहरीर देते हुये पुलिस को बताया की घर के बाहर घूमते समय दो अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा उनके गले की सोने की चैन छीन कर भाग गये हैं। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश पुलिस ने अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या- 208/2023 धारा- 392 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की कर दी। चैन स्नैचिंग की उक्त घटना की गंभीरता के दृष्टिगत पुलिस उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून के द्वारा तत्काल टीम गठित करते हुए अभियोग के शत-प्रतिशत अनावरण एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु आदेशित किया गया। जिस क्रम में पुलिस अधीक्षक अपराध जनपद देहरादून, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा पुलिस टीम बनाकर उचित दिशा निर्देश दिए गए। उच्च अधिकारी गणों से प्राप्त दिशा निर्देशों का पालन करते हुए गठित पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास आने जाने वाले मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का बारीकी से अवलोकन किया गया। घटना स्थल के आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की गई। पूर्व में इस प्रकार की घटनाओं में संलिप्त अभियुक्तों के विषय में जानकारी हासिल कर उनका भौतिक सत्यापन किया गया साथ ही सीसीटीवी कैमरे से प्राप्त फोटो वीडियो के आधार पर मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। उक्त किए गए कार्यों से महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर मुखबिर की सूचना पर आज 72 सीढी के पास आस्था पथ से एक अभियुक्त सूरज वर्मा पुत्र सुरेश कुमार वर्मा निवासी ग्राम हेवली थाना संडीला जिला हरदोई उत्तर प्रदेश को घटना से संबंधित चैन के साथ गिरफ्तार किया गया।
पूछताछ करने पर अभियुक्त ने पुलिस को बताया की वह गांजे का नशा करने का आदी हैं तथा पहले भी दो तीन बार चोरी के जुर्म में जेल जा चुका हैं। अभी कुछ दिन पहले ही एक मोनू नाम का लड़का उसे रास्ते में मिल गया था बैराज कॉलोनी में एक महिला के गले से मैंने चेन छीन ली थी तथा हम दोनों वहां से भाग गए थे इस चैन को वह उस दिन से ही बेचना चाह रहा था, आज वह इस चैन को बेचने के लिए जा रहा था।
अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक बिनेश कुमार, कांस्टेबल संदीप छाबड़ी, कांस्टेबल सचिन सैनी शामिल थे।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page