Connect with us

उत्तराखण्ड

एसओ पर लगाए झूठे मुकदमे दर्ज करने के आरोप, परिवार के साथ मन्नू गोस्वामी का धरना

हल्द्वानी। काठगोदाम एसओ पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मनोज गोस्वामी (मन्नू ) परिवार के साथ धरने में बैठ गया है। तिकोनिया बुद्घ पार्क में बैठे मन्नू ने एसओ पर बिना जांच पड़ताल के मुकदमे दर्ज करने का आरोप लगाया है। बतौर मन्नू गोस्वामी का कहना है कि उत्तराखंड उच्च न्यायालय नैनीताल ने काठगोदाम एसओ को उन्हें (मन्नू) सुरक्षा देने के आदेश दिए हैं। इस पर एसओ ने ही उन्हें पुलिस मुहैय्या कराई है। बावजूद इसके उनके ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज किए जा रहे हैं। जबकि इस बावत 24 घंटे उसकी सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों से घटना की सत्यता तक पता लगाने का प्रयास नहीं किया जाता है।

मनोज गोस्वामी ने बताया कि पहला झूठा मुकदमा उनके खिलाफ 6 अगस्त 2022 को दर्ज किया गया। जबकि उस दिन वह अपने बड़े भाई, मां व बेटे के साथ उच्च न्यायलय में मौजूद था। वहीं दूसरा झूठा मुकदमा 13 नवम्बर को उस समय दर्ज किया गया जब उन्हें वार्ड नंबर 37 उत्तरांचल कॉलोनी के लोगों ने बुलाया और मोबाइल टावर के मामले पार्षद विद्या देवी ने मनोज के मारपीट और जान से मरने की धमकी दी। जबकि यह सब सोशल मीडिया में लाइव चला। बावजूद इसके एफआईआर दर्ज कर दी गई। आरोप है कि तीसरा झूठा मुकदमा 27 जुलाई 2023 को इस बात पर दर्ज किया गया कि उन्होंने जिलाधिकारी नैनीताल को भू- माफियाओं ने वार्ड नं 37 दमुवाढूंगा में बरसाती नाले में अवैध कब्ज़ा कर बरसाती नाले की चौड़ाई कम कर दोनों और अवैध प्लॉटिंग कर प्लाट बेचने की लिखित शिकायत की।

जबकि इस मामले में डीएम ने जांच के आदेश दिए थे। इस बीच एक अगस्त को सिटी मजिस्ट्रेट टीम के साथ अतिक्रमण हटाने आई और उसे अधिकारियों ने मौके पर बुलाया। इस बीच उसके साथ खनन माफिया जीत राम उर्फ गुड्डू ने गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। आरोप है कि जीत राम आर्य को वन विभाग फतेहपुर ने खनन करते हुए पकड़ लिया था और कार्यवाही भी की थी। इस मामले में वन विभाग की शिकायत पर काठगोदाम थाने में उनके खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इसी के चलते इंसाफ की मांग को लेकर वह परिवार के साथ धरने में बैठे हैं। इसके माध्यम से उन्होंने झूठे मुकदमों को तत्काल रद्द करने और एसओ को हटाने की मांग की है। उनके साथ धरने में धरने मां सुधा गोस्वामी, पत्नी दीपा गोस्वामी, बेटा प्रयाग गोस्वामी, बेटी प्रनिका गोस्वामी, काजल गोस्वामी, ममता नेगी, खिला बर्गली, गीता बर्गली, हेमंत डोभाल आदि मौजूद हैं।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page