Connect with us

उत्तराखण्ड

शहीदों के पार्थिव शरीर पहुंचे उत्तराखंड, परिवारजनों में मचा कोहराम, सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई

देहरादून।  जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों द्वारा सेना के वाहनों पर एक जघन्य हमले को अंजाम दिया गया, जिसमें चार सैनिकों की दुखद मौत हो गई।

उत्तराखंड राज्य के क्रमशः चमोली और कोटद्वार के निवासी नायक बीरेंद्र सिंह और राइफलमैन गौतम कुमार भी शहीद सैनिकों में से थे, जिन्होंने आतंकवादियों से लड़ते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए और भारतीय सेना की सच्ची भावना के तहत सर्वोच्च बलिदान दिया। उत्तराखंड के वीर सैनिकों के पार्थिव शरीर जॉली ग्रांट हवाई अड्डे उत्तराखंड पहुंचे जहां पुष्कर सिंह धामी मुख्यमंत्री उत्तराखंड, लेफ्टिनेंट जनरल वीके की उपस्थिति में दिवंगत आत्माओं को अंतिम सम्मान दिया गया। मिश्रा, कमांडेंट, भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून और देहरादून स्टेशन के अन्य सेवारत अधिकारी। गंभीर समारोह के बाद, अवशेषों को अंतिम संस्कार के लिए उनके मूल स्थानों पर ले जाया गया।

राइफलमैन गौतम कुमार के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार कोटद्वार में मेजर जनरल आर प्रेम राज, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, उत्तराखंड सब एरिया और ब्रिगेडियर वीएम चौधरी, कमांडेंट, गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर और नायक बीरेंद्र सिंह की मौजूदगी में चमोली में किया गया। पूरे सैन्य सम्मान के साथ मेजर जनरल टीएम पटनायक, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, 14 इन्फैंट्री डिवीजन और ब्रिगेडियर अमन आनंद, कमांडर, 9 (स्वतंत्र) माउंटेन ब्रिगेड ग्रुप की उपस्थिति। बहादुर सैनिकों के अंतिम संस्कार समारोह में स्थानीय जनता ने भाग लिया, जिन्होंने हजारों की संख्या में अपने बहादुर बेटों को श्रद्धांजलि दी और उनके सर्वोच्च बलिदान को स्वीकार किया।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page