Connect with us

उत्तराखण्ड

 इन्शोरेन्स में निवेश के नाम पर की लाखों की धोखाधड़ी, दो गिरफ्तार

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ पुलिस और एसओजी ने इन्शोरेन्स में निवेश के नाम पर लगभग 58 लाख की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। थाना जाजरदेवल पुलिस व एसओजी टीम ने साईबर सैल की मदद से इन्हें गिरफ्तार किया।

पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने इस मामले का खुलासा किया। पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता मनोज कुमार निवासी खतेड़ा द्वारा उपजिलाधिकारी कार्यालय पिथौरागढ़ में एक प्रार्थना पत्र दिया था। जिसमें शिकायतकर्ता के साथ ही कुछ लोगों द्वारा इन्शोरेन्स में निवेश के नाम पर 57 लाख 53 हजार 210 रूपयों की धोखाधड़ी की गयी थी । जिस आधार पर राजस्व विभाग में धारा 420 आईपीसी के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया था। यह मुकदमा राजस्व विभाग से पिथौरागढ़ पुलिस को प्राप्त हुआ था, जिसकी विवेचना थानाध्यक्ष जाजरदेवल द्वारा की जा रही है ।

पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन परवेज अली के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष जाजरदेवल उपनिरीक्षक मदन सिंह बिष्ट के नेतृत्व में अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित की गयी। पुलिस व एसओजी टीम द्वारा इस मुकदमे में प्रकाश में आये दो अभियुक्तों क्रमशः सन्धी कश्यप पुत्र रमेश कश्यप निवासी एम-34 गली 13 ब्रह्मपुरी, थाना न्यू उस्मानपुर दिल्ली व राहुल श्रीवास्तव पुत्र राकेश श्रीवास्तव निवासी सी-240 गली नंबर 12 थाना न्यू उस्मानपुर दिल्ली को छह मई 2023 को साईबर सैल की मदद से न्यू उस्मानपुर दिल्ली से गिरफ्तार किया गया । अभियुक्तों से 02 लैपटॉप, 05 मोबाइल फोन तथा 09 सिम बरामद हुए हैं। अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page