Connect with us

उत्तराखण्ड

अब सीबीसीआईडी उठाएगी बेलड़ा में हुई अनुसूचित जाति के युवक की मौत के रहस्य से पर्दा, सीएम ने जारी किए आदेश

देहरादून। हरिद्वार के रुड़की के बेलड़ा गांव में 11 जून को एक अनुसूचित जाति के युवक की मौत और इसके बाद हुए बवाल पर सरकार सख्त हो गई है। इस मामले में सरकार ने सीबीसीआईडी जांच कराने का निर्णय लिया है। इसके आदेश मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दे दिए हैं। अब इस मामले की जांच सीबीसीआईडी करेगी और युवक की मौत के राज से पर्दा उठाएगी।

हरिद्वार जिले की रुड़की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित बेलड़ा गांव निवासी पंकज का शव 11 जून की रात को गांव के पास सड़क पर संदिग्ध हालत में मिला था। इस मामले में ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताते हुए कोतवाली का घेराव किया था तथा एक नामजद के खिलाफ तहरीर दी थी। पुलिस ने इसे हादसा माना। इस पर ग्रामीणों ने पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगाते हुए कोतवाली का घेराव किया था। इसके बाद शव लेकर कोतवाली आ रहे ग्रामीणों से पुलिस की जमकर नोकझोंक और हाथापाई हुई थी। गांव पहुंची पुलिस और ग्रामीणों के बीच भी विवाद हुआ था। इसमें दो इंस्पेक्टर भी घायल हुए।

पुलिस ने इस प्रकरण में कई ग्रामीणों पर मुकदमा भी दर्ज किया। यह मामला धीरे-धीरे तूल पकडने लगा और इसने राजनीतिक रंग ले लिया। इस मामले को लेकर विपक्ष ने सरकार पर कई आरोप भी लगाए और कार्रवाई न करने की बात कही थी। इस मामले में मृतक के परिजन सरकार से लगातार उच्चस्तरीय जांच की मांग भी कर रहे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री से भी भेंट की थी। उनका कहना था कि मामले की जांच स्थानीय पुलिस से न कराकर इसकी उच्च स्तरीय जांच कराई जाए और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन भी दिया था। अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस प्रकरण की जांच सीबीसीआईडी को देने के आदेश जारी कर दिए हैं।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page