Connect with us

उत्तराखण्ड

पति को धोखा देकर प्रेमी के साथ मिलकर रची साजिश, पुलिस ने किया भंडाफोड़

किच्छा में परिवार के सदस्यों को बेहोश कर घर में चोरी: पुलिस ने किया खुलासा

प्रेम प्रसंग के चलते दी गई नींद की गोलियां

ऊधम सिंह नगर (एटम बम) किच्छा क्षेत्र में एक ही परिवार के सदस्यों के बेहोश होने और घर में चोरी की घटना का उधम सिंह नगर पुलिस ने खुलासा किया है। इस घटना के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है, जहां आरोपियों ने नींद की गोलियां खिलाकर चोरी का नाटक रचा। पुलिस ने इस मामले में 01 महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है और चोरी की गई नकदी और गहने बरामद किए हैं।

घटना का विवरण

24 जुलाई 2024 को चौकी कोलकाता फॉर्म क्षेत्र के गांव से सूचना प्राप्त हुई कि एक ही घर के कई सदस्य बेहोशी की हालत में हैं और पूरी रात से सो रहे हैं। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक किच्छा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। वहां पाया गया कि घर के कुछ लोग पूरी रात से दोपहर तक लगातार सो ही रहे थे और उनकी तबीयत बिगड़ती जा रही थी।

परिजनों ने बताया कि रात में किसी ने उन्हें बेहोश कर दिया और घर में रखे गहने और नगदी चोरी कर लिए। घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधम सिंह नगर के निर्देशानुसार घटना के खुलासे के लिए एक टीम का गठन किया गया।

जांच और खुलासा

पुलिस अधीक्षक नगर व सहायक पुलिस अधीक्षक के पर्यवेक्षण में टीम ने गहन जांच और पूछताछ की। जांच में पता चला कि अमरजीत सिंह की पत्नी सुखविंदर कौर का अपने ही गांव के पड़ोसी अमन सिंह के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। अमन सिंह को पता था कि सुखविंदर का पति अमृतसर गया है। दोनों ने मिलकर घर के सभी सदस्यों को रात के खाने में नींद की गोलियां मिलाकर बेहोश कर दिया ताकि उन्हें प्रेम प्रसंग करते हुए कोई देख न सके।

सुखविंदर ने घर में मौजूद सभी सदस्यों और मेहमानों को खाने में नींद की गोलियां मिलाकर सुला दिया। इसके बाद दोनों ने मिलकर घर में रखे गहने व नगदी चोरी कर लिए ताकि किसी को शक न हो।

गिरफ्तारी

27 जुलाई 2024 को आवश्यक जांच व पूछताछ के बाद सुखविंदर कौर पुत्री प्रेम सिंह, निवासी भगवानपुर भक्तपुर, और अमन सिंह पुत्र स्वर्गीय वचन सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से चोरी किए गए गहने व नगदी बरामद हुए हैं। दोनों के खिलाफ धारा 135 और 305a भारतीय न्याय संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page