Connect with us

उत्तराखण्ड

हरिद्वार डकैती कांड और एनकाउंटर पर पुलिस का खुलासा

 

हरिद्वार: ज्वालापुर क्षेत्र में श्री बालाजी ज्वैलर्स में हुई दिनदहाड़े डकैती का पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इस डकैती में शामिल बदमाशों को पकड़ने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने कड़ा रवैया अपनाया और घटना के शीघ्र अनावरण के निर्देश दिए थे।

पुलिस महानिदेशक ने घटनास्थल का दौरा कर पीड़ित को आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। उन्होंने एसटीएफ और जनपदीय टीमों को इस मामले की तफ्तीश में लगाया, जिसका नतीजा 15 सितंबर की रात को देखने को मिला।

मुठभेड़ में एक बदमाश ढेर, लूटी गई ज्वेलरी बरामद

15 सितंबर की रात को बहादराबाद पुलिस टीम ने संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग के दौरान एक बिना नंबर की मोटरसाइकिल को रोका। बदमाशों ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायर किया और भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया और भगवानपुर रोड के पास बदमाशों की बाइक फिसल गई। बदमाशों ने जंगल की ओर भागते हुए पुलिस पर फायरिंग जारी रखी, जिस पर पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश घायल हो गया, जिसे तुरंत अस्पताल भेजा गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक की पहचान सतेंद्र पाल उर्फ लक्की, निवासी मुक्तसर, पंजाब के रूप में हुई, जो पंजाब में भी कई गंभीर आपराधिक मामलों में वांछित था।

मुठभेड़ स्थल से श्री बालाजी ज्वैलर्स से लूटी गई ज्वेलरी बरामद हुई, जिसकी कुल कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई जा रही है।

अन्य दो बदमाश गिरफ्तार

16 सितंबर को पुलिस ने डकैती में शामिल अन्य दो बदमाश, गुरदीप सिंह उर्फ मोनी और जयदीप सिंह उर्फ माना को गिरफ्तार किया। दोनों के पास से भी लूटी गई ज्वेलरी बरामद हुई है।

बरामद सामान

– सोने के कड़े: 8 नग
– सोने की चेन: 14 नग
– सोने का ब्रासलेट: 2 नग
– सोने की रिंग: 1 नग
– सोने का हार: 1 नग
– सोने के कान के झुमके: 14 नग
– कुल बरामदगी: करीब 50 लाख रुपये

इसके अलावा घटना में प्रयुक्त एक 32 बोर पिस्टल और बिना नंबर की मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है।

बदमाशों का आपराधिक इतिहास

मुठभेड़ में मारे गए सतेंद्र पाल पर पंजाब में भी कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज थे, जिसमें एनडीपीएस एक्ट और आर्म्स एक्ट के तहत अपराध शामिल हैं। उस पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित था।

आगे की कार्रवाई

डकैती में शामिल अन्य दो बदमाश सुभाष निवासी दिल्ली और अमन निवासी पंजाब, अब भी फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। पुलिस महानिदेशक ने इस सफलता के लिए पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की है।

इस घटना का खुलासा पुलिस की सख्त कार्रवाई और उत्तराखंड सरकार के सख्त निर्देशों का नतीजा है जिससे अपराधियों को सख्त संदेश गया है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page