Connect with us

उत्तराखण्ड

पुण्यतिथि पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को सीएम ने दी पुष्पांजलि, कहा-भुलाया नहीं जा सकता योगदान

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्य तिथि पर मुख्यमंत्री आवास में उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। सीएम ने कहा कि वह भारत के ही नहीं बल्कि विश्व के एक महान नेता थे। उनका उत्तराखण्ड से विशेष लगाव था। उन्होंने ही उत्तराखण्ड राज्य के गठन को मंजूरी दी थी। देश और राज्य हित में दिए गए उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

वहीं भाजपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम में वक्ताओं ने पार्टी की नींव रखने से लेकर विचारधारा आधारित संगठन की बुलंद इमारत खड़ा करने वाले श्रद्धेय अटल जी को याद किया। उन्होंने एक स्वर में कहा कि 3 बार पीएम और 12 बार सांसद बने वाजपेई राजनैतिक सफलता के साथ वैचारिक नेतृत्व के लिए देश में सदैव अटल रहेंगे। वे राजनीति के अजात शत्रु हैं, जिनकी विपक्षी भी मुक्ति कंठ से प्रशंसा करते थे। इस दौरान उनके योगदान की चर्चा करते हुए वक्ताओं ने कहा कि वे आज गठबंधन दौर की राजनीति को सफलतापूर्वक चलाने के पहले व्यक्ति रहे। परमाणु विस्फोट के समय विदेशी शक्तियों के दबाब में न आकार उन्होंने शांति के लिए शक्तिशाली होने के सिद्धांत का मूलमंत्र देश को दिया जिस पर मोदी सरकार आज पूरी तरह अमल कर रही है ।

इस अवसर पर लोगों ने श्रद्धेय अटल जी को उत्तराखंड राज्य निर्माण और विशेष राज्य का औधौगिक पैकेज देने के लिए विशेष रूप में याद किया। अटल जी के चित्र को पुषार्पण करने वालों में प्रमुख रूप से टिहरी सांसद महारानी माला राज्यलक्ष्मो शाह, विधायक सविता कपूर, उमेश शर्मा काऊ, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, डॉ देवेंद्र भसीन, आदित्य चौहान, अनिल गोयल, विश्वास डाबर, रजनी कुकरेती, प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल, विपिन कैंथोला, मधु भट्ट, सुनीता विद्यार्थी, राजेंद्र सिंह नेगी, मानिक निधि शर्मा, संजीव वर्मा, सुभाष बड़थ्वाल, अनूप रावत, करुण दत्ता, सत्यवीर चौहान समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता शामिल रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page