Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी, ऊंचाई वाले इलाकों में गिर सकती है बर्फ

देहरादून। प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा। प्रदेश के 10 जिलों में 26 नवंबर और 27 नवंबर को बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी के आसार बने हैं।

मौसम विभाग ने 26 नवंबर को उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बरसात के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने 27 नवंबर को भी उत्तराखंड राज्य के टिहरी, देहरादून, पौड़ी, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल तथा हरिद्वार, जनपद में ओलावृष्टि और बरसात होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताते हुए कहा कि नवंबर एवं 27 नवंबर को राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़,जनपदों के 3500 मी का उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानो में बर्फबारी भी हो सकती है।

साथ ही मौसम विभाग ने 27 नवंबर को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा ओलावृष्टि होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। जिससे राज्य में अब कड़ाके की ठंड पढ़नी प्रारंभ हो जाएगी। मौसम विभाग ने 27 नवंबर को ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए कहा कि कहीं-कहीं बिजली गिरने से जान माल की हानि ओलावृष्टि वृक्षारोपण बागबानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंच सकता इस बीच मौसम विभाग ने संबंधित जनपदों में विशेष सतर्कता बरतने की भी बात कही है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page