Connect with us

उत्तराखण्ड

रामनगर-ग्रामीणों के आक्रोश के बाद विधायक और निदेशक ने मीडिया में रखा अपना पक्ष।

रामनगर(नैनीताल) कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के पास बाघ के हमले की बढ़ती घटनाओ से ग्रामीण गुस्से में है। क्षेत्रीय विधायक और कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक के खिलाफ लोग नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। आक्रोशित लोगों का कहना है कि बाघ लगातार उनके लोगों को अपना शिकार बना रहा है लेकिन अधिकारी और जन प्रतिनिधि उनकी कोई सुध नही ले रहा।
शनिवार को ढेला में कला देवी को बाघ द्वारा मारे जाने के बाद ग्रामीण कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक के साथ साथ इलाके के विधायक के खिलाफ भी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्ति की। हिंसक बाघ से प्रभावित ग्रामीण पर दोनों पर उपेक्षा का आरोप लगा रहे हैं।

ग्रामीणों के कड़े तेवर देख विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने अपने कार्यालय पर एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की। दौरान उनके साथ कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक धीरज पांडे भी उपस्थित थे।
दीवान सिंह बिष्ट ने कहा कि बाघ के हमले की घटनाएँ दुखद हैं और इस मुद्दे को लेकर उन्होंने लगातार वन विभाग के अधिकारियों के साथ वार्ता कर ग्रामीणों को बाघ के आतंक से निजात दिलाने के लिए कोई भी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।उन्होंने कहा कि वह ग्रामीणों के साथ हैं।
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक धीरज पांडे ने कहा कि हिंसक बाघ को पकड़ने के लिए उनकी विभागीय टीम हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि शनिवार को कला देवी नाम की महिला को जिस बाघ में मारा है वह बाघ वही आस पास ही है, उसको रेस्क्यू करने के प्रयास किये जा रहे हैं लेकिन ग्रामीणों की वहां आवाजाही से बाघ को पकड़ना मुश्किल हो रहा हैं। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि जब तक बाघ पकड़ा ना जाए,उस क्षेत्र में ग्रामीणों को अपनी आवाजाही रोकनी होगी।
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक धीरज पांडे ने कहा कि अगले 48 घंटे महत्वपूर्ण है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page