Connect with us

उत्तराखण्ड

रामनगर-कॉर्बेट प्रशासन ने बुलाई पुलिस,कई आंदोलनकारी गिरफ्तार।

रामनगर(नैनीताल) जंगली जानवरों से सुरक्षा की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे संघर्ष समिति के 15 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संघर्ष समिति के लोग आज सुबह से ही कॉर्बेट पार्क के ढेला और झिरना जोन में पर्यटको की आवाजाही रोक रहे थे।

कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढेला और झिरना जोन में संघर्ष समिति ने पर्यटन ठप्प करने का ऐलान पहले ही कर दिया था। बीते दिनों बाघ द्वारा अनिता और पूजा नाम की महिलाओं मारा गया था और कई लोगों बाघ के हमले में घायल हुए थे। ग्रामीण लगातार बाघों के हमले से खौफजदा है। बाघ के हमले में मारे जाने वाले लोगों को 25 लाख का मुआवजा और घायल के इलाज का पूरा खर्च सरकार द्वारा उठाए जाने की मांग को लेकर ग्रामीण आंदोलित है। आंदोलित ग्रामीणों का नेतृत्व कर रही संघर्ष समिति लगातार सरकार और प्रशासन के अधिकारियों तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश कर रही है लेकिन सरकार और उसके अधिकारियों के कानों में जूँ तक नहीं रेंग रही।

साल 2023 का आज विदाई का दिन है इस पल को सेलिब्रेट करने के लिए देश के कोने कोने से सैलानी कॉर्बेट पार्क के रामनगर पहुंचे है, स्टेट और केंद्र सरकार के मंत्री और अफसर अपने परिवार के साथ कॉर्बेट पार्क की सैर करने यहाँ आए हुए हैं उनके प्रोटोकॉल में व्यस्त कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के अधिकारियों के ग्रामीणों के आंदोलन से हाथ पैर फूले हुए हैं। आंदोलन कारियों को काबू में करने के लिए कॉर्बेट टाइगर रिजर्व ने पुलिस बल की मदद ली है।
ढेला और झिरना जोन में पर्यटन गतिविधि रोकने के लिए आज संघर्ष समिति से जुड़े ग्रामीण सुबह से ही मोर्चा लिए हुए थे। इनमें से पंद्रह लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आन्दोलनकारियों को तहसील में रखा गया है। संघर्ष समिती से जुड़े अभी की आंदोलनकारी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए हैं, सुबह की पाली में पर्यटकों की आवाजाही रोकने के बाद अब दोपहर की पाली में भी पर्यटन को ठप्प करने की कोशिश संघर्ष समिति की रहेगी।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page