Connect with us

उत्तराखण्ड

रामनगर-पूजा के बाद अनीता को भी मार डाला,बाघ फिर चला हाथी डगर!

रामनगर (नैनीताल) : कॉर्बेट के आसपास बाघो का आतंक बढ़ता ही चला जा रहा है। बुधवार को लकड़ी बीनने गई एक महिला को बाघ ने अपना शिकार बना लिया। रात एक बाघ हाथी डगर गुरुदारा से कुछ किलोमीटर दूर मलधन रोड किनारे देखा गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पटरानी की 3 महिलाएं लकड़ी बीनने जंगल मे गई थी। जिनमे से एक महिला अनीता देवी कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व के ढेला रेस्क्यू सेंटर के पास तक पहुंच गई। उसी समय जंगल से निकल कर एक बाघ ने महिला पर हमला कर दिया और उसे खींच कर ले गया। सूचना मिलने के बाद महिला को खोजने के लिए कॉर्बेट कर्मियों के साथ ग्रामीणों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। घटनास्थल से कुछ दूरी पर महिला का शव बरामद हुआ।

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के साथ ही तराई पश्चिमी वन विभाग ने जंगल से सटे इलाकों के आसपास लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है। वन विभाग का कहना है कि वह सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए वन कर्मियों की आसपास क्षेत्र में गश्त कर रहा है।

आपको बता दें कि बीते दिवस बाघ ने हाथी डगर में 32 साल पूजा नाम की महिला बाघ के हमले में मारी गई।अब 32 साल की अनिता को भी बाघ ने मारा डाला। अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों महिलाओं को मारने वाला एक ही बाघ है, हालाकि कॉर्बेट टाइगर रिजर्व और उसके पास तराई पश्चिमी वन प्रभाग के आमपोखरा रेंज में कई बाघ हैं ऐसे में यह कहना भी जल्दबाजी होगा कि हमलावर बाघ कौन सा हैं।दो दिन पूर्व ही दो बाघ कानियाँ गांव से कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की टीम द्वारा पकड़े गए हैं, ग्रामीणों की 4 गायों को मारने के बाद कॉर्बेट टाइगर रिजर्व ने दोनों बाघों को पकड़ा था। बाघों को पकड़ने के लिए ग्रामीणों का कॉर्बेट प्रशासन पर लगातार दबाव भी था।

बुधवार को अनीता देवी नाम की महिला को बाघ द्वारा मारे जाने के बाद आसपास के ग्रामीण इलाकों में दहशत व्याप्त है।
एक ग्रामीण ने बताया कि रात एक बाघ हाथी डगर गुरुदारा से कुछ दूरी पर मलधन को जाने वाली रोड किनारे देखा है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page