Connect with us

उत्तराखण्ड

रामनगर:सरकारी बुलडोजर का डर सताया, अधिकारियों के आगे गिड़गिड़ाई महिलाएं

रामनगर (नैनीताल) सड़क किनारे बसे लोगों को हटाने की प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली हैं. 15 दिन की मोहलत आज ख़त्म होने पर अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को चेतावनी दी कि आज हर हाल में अपना कब्ज़ा खुद ही हटा लें वरना उनका बुलडोजर चलेगा. इस दौरान कई महिलाओं ने जगह खाली करने के लिए 15 दिन की मोहलत और मांगी लेकिन प्रशासन के अधिकारियों ने और समय देने से इनकार कर दिया.

कृषि उत्पादन मंडी समिति के बाहर लोक निर्माण विभाग की सड़क किनारे कच्चे भवन बना कर बसे हुए हैं जो अतिक्रमण कारी की श्रेणी में आते हैं. सरकार की निर्देश पर लोक निर्माण विभाग ने बीती 5 जुलाई को वहां पर बसे लोगों को नोटिस तामील किए, विभाग ने 15 दिन के अंदर सभी से अपने अवैध कब्जे हटाने निर्देश दिए साथ ही यह भी चेतावनी दी कि अतिक्रमण कारियों ने अपना अतिक्रमण खुद नहीं हटाया तो वह वहां पर बुलडोजर चलाएंगे और उसका सारा खर्चा वहां बसे लोगों से ही वसूला जाएगा. लोगों को दी गई मोहलत की आज आखिरी तिथि होने पर तहसीलदार और लोक निर्माण विभाग के अधिकारी आज मौके पर पहुंचे और वहां पर बसे लोगों से आज हर हाल में अपना कब्जा हटा लेने को कहा. इस दौरान कई महिलाओं ने अधिकारियों से कहा कि वह अब कहाँ जायेंगे, इतने जल्दी तो उन को कहीं किराए पर रहने का भी ठिकाना नहीं मिल पाएगा,महिलाओं नें अधिकारियों से कब्जा हटाने के लिए और समय देने की मांग की लेकिन अधिकारियों ने और समय देने से इनकार कर दिया है.

आपको बता दें कि सरकार की ओर से सख्त निर्देश है कि वह मंडी समिति के बाहर बने अतिक्रमण को तत्काल प्रभाव से हटाएं.

कृषि उत्पादन मंडी समिति करीब 40 दुकानें बनाने जा रही है जिनका फ्रंट पीडब्ल्यूडी की रोड की ओर होगा लेकिन अतिक्रमण की वजह से उनका यह प्रोजेक्ट रुका हुआ है.

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page