Connect with us

उत्तराखण्ड

इन धामों की ऊंची चोटियों में बर्फवारी, गंगोत्री हाईवे पर बंदरकोट के पास बार-बार गिर रहे पत्थर

देहरादून। बारिश के बीच बदरीनाथ धाम की यात्रा सुचारू रूप से चल रही है। वहीं बदरीनाथ हाईवे भी सुचारू है। सोमवार सुबह से ही बदरीनाथ व हेमकुंड साहिब की चोटियों में बर्फबारी हो रही है और निचले इलाकों में बारिश हो रही है। बारिश के चलते हाईवे चौड़ीकरण का काम भी बाधित हो रहा है।

बदरीनाथ धाम में महायोजना के काम से सड़क पर कीचड़ हो गया है। साथ ही सड़कों पर गड्ढे होने से वाहन भी फंस रहे हैं। जिससे यात्रियों की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं गौचर और कर्णप्रयाग के बीच जलेस्वर के सामने बदरीनाथ हाईवे पर दलदल बन गया है, जिसमें बार-बार वाहन फंस रहे हैं। सोमवार को यहां ट्रक फसने से जाम लग गया। जेसीबी ने ट्रक को निकालकर आधा घंटे बाद आवागमन सुचारू किया।

ऋषिकेश क्षेत्र में बारिश लगातार जारी है। फिलहाल ऋषिकेश-गंगोत्री मार्ग तथा ऋषिकेश- बदरीनाथ मार्ग पर यातायात सुचारू है। बारिश के कारण यात्रा मार्गों पर हो रही परेशानी को लेकर पुलिस तीर्थयात्रियों को सजग कर रही है। ऋषिकेश के यात्रा बस ट्रांजिट कैंप में भी लगातार मौसम को लेकर सूचना प्रसारित की जा रही है तथा यात्रियों से मौसम का पूर्वानुमान देखकर ही यात्रा करने की सलाह दी जा रही है। उत्तरकाशी जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों और गंगोत्री-यमुनोत्री में हल्की वर्षा हो रही है।

गंगोत्री धाम में दोपहर 12:00 बजे तक करीब 4000 तीर्थयात्रियों ने दर्शन कर दिए हैं। जबकि यमुनोत्री धाम में करीब 3500 में दर्शन किए हैं। गंगोत्री हाईवे पर बंदरकोट के पास पत्थर गिरने और भूस्खलन होने के कारण बार-बार बंद हो रहा है। सुबह 6:00 बजे से लेकर दोपहर तक बंदरकोट के पास चार बार पत्थर और मलबा आ चुका है।‌ मौके पर तैनात जेसीबी मशीन से मलबे को हटाया गया और मार्ग को सुचारू किया गया। वर्तमान में यात्रा सुचारू चल रही है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page