Connect with us

उत्तराखण्ड

नशे के सौदागरों पर SSP मणिकान्त मिश्रा की सर्जिकल स्ट्राइक – 2000 से अधिक नशे की गोलियां और नौ लाख नकदी बरामद

ऊधम सिंह नगर पुलिस ने SSP मणिकान्त मिश्रा के निर्देशानुसार नशे के खिलाफ अभियान के तहत एक बड़ी सफलता हासिल की है। आगामी त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए किच्छा थाना क्षेत्र में पैदल गश्त के दौरान पुलिस ने नशे के तीन बड़े सौदागरों को धर दबोचा, जो युवाओं को नशे की लत में धकेलने का काम कर रहे थे।

2000 से अधिक नशे की गोलियों के साथ तस्कर गिरफ्तार

किच्छा नैनीताल मार्ग के बंदिया भट्टा इलाके में सक्रिय नशे के इस नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ जब पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक घर में भारी मात्रा में नशीली दवाओं की बिक्री हो रही है। सूचना के आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और तीन तस्करों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान इनके पास से करीब 2000 नशे की गोलियां बरामद हुईं, जो युवाओं में तेजी से फैल रही नशे की लत का एक बड़ा कारण बन रही थीं। इसके साथ ही इन तस्करों के पास से नशे के व्यापार से कमाए गए लगभग नौ लाख रुपए भी जब्त किए गए।

गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान और नेटवर्क

गिरफ्तार अभियुक्तों में सुरेंद्र उर्फ रिंकू, वीरेंद्र सिंह उर्फ काके, और बलजीत कौर उर्फ सिमरन शामिल हैं, जो एक संगठित तरीके से नशीले पदार्थों का व्यापार कर रहे थे। पूछताछ के दौरान इन तस्करों ने कबूल किया कि वे यह नशीली गोलियां गाजियाबाद क्षेत्र से लाकर बेचते थे, जिससे स्थानीय युवाओं को जाल में फंसाया जा रहा था।

SSP मणिकान्त मिश्रा का सख्त संदेश – नशे के खिलाफ जंग जारी

SSP मणिकान्त मिश्रा ने इस सफल कार्रवाई की सराहना करते हुए कहा कि उधम सिंह नगर पुलिस नशे के सौदागरों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक जारी रखेगी। मुख्यमंत्री उत्तराखंड के ‘नशा मुक्त उत्तराखंड’ अभियान के तहत जिले में नशे के व्यापार को जड़ से खत्म करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस की इस कार्रवाई से स्पष्ट है कि नशे के कारोबार से जुड़े अपराधियों के लिए जिले में कोई जगह नहीं है।

पुलिस की तत्परता और भविष्य की रणनीति

इस कार्रवाई में प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र कुमार और उनकी टीम ने कुशलता से काम किया। पुलिस टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक उमेश कुमार, उप निरीक्षक ओमप्रकाश नेगी, SI नीलम मेहरा, ASI जगदीश मेहरा, कांस्टेबल बृजमोहन, देवराज और अदिति ने अहम भूमिका निभाई।

आने वाले दिनों में पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ इसी तरह की कठोर कार्रवाई जारी रहेगी।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page