Connect with us

उत्तराखण्ड

एसएसपी ने की अपराधों की समीक्षा, लूट, चोरी समेत इन वारदातों के जल्द खुलासे के निर्देश

हल्द्वानी। एसएसपी पंकज भट्ट ने मासिक अपराध समीक्षा बैठक ली। जिसमें उन्होंने पर्यटन सीजन के साथ ही अपराध नियंत्रण को लेकर अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कहा कि अधीनस्थ गश्त बढ़ाने के साथ ही पूर्व में घटित वारदातों का खुलासा करना सुनिश्चित करें।

बैठक में एसएसपी ने जनपद के समस्त अधिकारी/कर्मचारियों को विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम में मंदिर के स्थापना दिवस के अवसर पर सुदृढ़ सुरक्षा एवं सुगम यातायात व्यवस्था तथा शांतिपूर्ण माहौल बनाने के लिए शुभकामनाएं दी। साथ ही पर्यटन सीज़न के दृष्टिगत भारी वाहन रात्रि में ही चलने हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया। कहा कि आगामी कांवड़ मेला ड्यूटी/मानसून सीजन के दृष्टिगत आपदा ग्रस्त क्षेत्र को चिन्हित कर तत्काल वाचक को प्राप्त कराने के निर्देश दिए गए साथ ही आपदा उपकरण को तैयारी हालात में रखना सुनिश्चित करेंगे।

आगामी पर्व बकरा ईद के दृष्टिगत क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ लाउडस्पीकर लगाने की संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट की अनुमति से ही लगवाए जाए। सीजन ड्यूटी के दौरान सभी पुलिसकर्मियों के द्वारा अच्छी ड्यूटी दी जा रही है। समस्त थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया अपने थाना/चौकी में शौचालय की व्यवस्था दुरुस्त किए जाने के निर्देश दिए हैं। सभी थाना प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्र में प्रत्येक सप्ताह स्वच्छता अभियान चलाएंगे। 

थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया मा0 न्यायालय से प्राप्त सम्मनों को तामिल करने के पश्चात तत्काल कोर्ट में प्रेषित करना सुनिश्चित करेंगे।उच्च न्यायालय के निर्गत आदेशों का कठोरता से पालन करना सुनिश्चित करेंगे साथ ही आदेशों को जी.डी. में अंकित करेंगे। कोतवाली हल्दवानी/मुखानी क्षेत्र में वाहन लूट, मोबाइल लूट की घटना का तत्काल अनावरण करने के दिशा निर्देश दिए गए। उन्होंने रामनगर क्षेत्र में गृह भेदन की  घटनाओं पर अंकुश लगाए जाने प्रभावी पैकेट एवं गश्त लगाने  के दिशा निर्देश दिए गए साथ ही गृह भेदन की घटनाओं का तत्काल अनावरण करने के दिशा निर्देश दिए गए।

जुआ अधिनियम/शस्त्र अधिनियम/आबकारी अधिनियम के अंतर्गत प्रभावी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। पहाड़ी क्षेत्रों के थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि पहाड़ से अवैध मादक पदार्थों एव वन्यजीव तस्करी की रोकथाम करने हेतु प्रभावी चैकिंग करना सुनिश्चित करें। ईनामी अभियुक्तों को गिरफ्तार किए जाने के लिए सम्भावित ठिकानों पर लगातार दबिश देना सुनिश्चित करें। अपराध गोष्ठी के दौरान श्री हरबन्स सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी, श्रीमती संगीता सीओ लालकुआं,श्री भूपेंद्र सिंह धोनी सीओ सिटी हल्द्वानी, बलजीत सिंह भाकुनी सीओ रामनगर, श्रीमती विभा दीक्षित सीओ नैनीताल,  श्री नितिन लोहनी सीओ भवाली समस्त थाना प्रभारी/शाखा प्रभारी/पी.ए.सी आदि मौजूद रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page