Connect with us

इवेंट

वायदों को धरातल पर उतार रही प्रदेश सरकारः भगत

कालाढूंगी। सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर प्रदेश सरकार के एक साल नई मिसाल’ कार्यक्रम के अन्तर्गत ‘जन सेवा’ थीम पर शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र के कालाढूंगी, रामलीला मैैदान में बहुद्देशीय शिविर एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। बहुद्देशीय शिविर का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि विधायक कालाढूंगी बंशीधर भगत एवं मुख्य विकास अधिकारी डॉ संदीप तिवारी ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का स्थलीय भम्रण भी किया गया।

शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा अपने-अपने स्टाल लगाए गए जिसमें संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों ने क्षेत्रीय जनता को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई गई जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। श्री भगत ने शिविर में पहुंचे आम लोगों को नव वर्ष, दुर्गा पूजा एवं प्रदेश सरकार एक साल नई मिसाल’की अनेक उपलब्धियों पर बधाई देते हुये कहा कि युवा मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी ने ऐतिहासिक कार्य किये हैं। उन्होंने कहा इस शिविर का मुख्य उद्देश्य सरकार को जनता के द्वार जाना है तथा उनकी परेशानियों व समस्या को उनके ही द्वार पर समाधान करना है व आम जनता को समस्याओं से निजात दिलाना है।

श्री भगत ने क्षेत्र की जनता से कहा जो भी लोग शिविर में आ रखे हैं वह अवश्य शिविर लाभ उठाएं। उन्होंने कहा देश के प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नेतृत्व  में आज उत्तराखण्ड उत्कृष्ट उत्तराखण्ड की ओर बढ रहा है। सरकार सभी घोषणाओं पर धरातल पर कार्य करते हुए पूर्ण कर रही है जिसमें अंत्योदय कार्ड धारकों को तीन मुफ्त गैस सिलेंडर, सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 30 प्रतिशत क्षैतिक आरक्षण एवं राज्य आंदोलनकारियों को 10 प्रतिशत आरक्षण, देश का सख्त नकल विरोधी पहला कानून तथा महिलाओं की आजीविका को बढ़ाने की दिशा में कार्य कर रही है।

उन्होने कहा कि सरकार ने एक साल में कई नए मुकाम हासिल किए हैं तथा कई महत्वपूर्ण विकास योजनाएं संचालित करते हुए अंतिम छोर में रह रहे गरीब व्यक्तियों को योजनाओं से लाभान्वित करते हुए विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य कर रही है। साथ ही जिला प्रशासन भी सरकार के साथ मिलकर जनपद के विकास के लिए अच्छा कार्य कर रही है। शिविर मे मुख्य अतिथि ने लाभार्थियों को स्वच्छता किट, डिक्शनरी  किट, मुख्यमंत्री राहत कोष चेक, महालक्ष्मी किट, एवं स्वास्थ्य विभाग में नवनियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र देने के साथ ही आदि का वितरण किये।

इस अवसर पर  आयुर्वेदिक व होम्योपैथिक विभाग , पशुपालन विभाग , समाज कल्याण विभाग, बाल विकास, समाज कल्याण, उद्योग, पूर्ति विभाग, कृषि विभाग, पंचायती राज विभाग, शिक्षा विभाग के साथ आदि विभागों द्वारा अपनी योजनाओं के स्टॉल लगाए गए जिसमें उपस्थित आम जनमानस को संचालित योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराते हुए लोगों की समस्याओं का शिविर में ही समाधान किया। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि भगवान तिवारी,हरीश मेहरा, मंडल अध्यक्ष विक्रम जयंतवाल, नगर पंचायत अध्यक्ष पुष्कर कैंतूरा, नंदन सिंह रावत, राजन सिंह जलाल जसविंदर सिंह, गोपाल बुधलाकोटी, पूरन जोशी, दीनू सती, ललित कांडपाल ताराचंद पांडे, उप जिलाधिकारी रेखा कोहली, तहसीलदार प्रियंका रानी, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी डीएन काण्डपाल के साथ अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी जनप्रतिनिधि एवं क्षेत्र की जनता उपस्थित थी।

More in इवेंट

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page