Connect with us

उत्तराखण्ड

बाइक से कर रहे थे स्मैक की तस्करी, चैकिंग में दबोचे, तमंचा और कारतूस भी बरामद

हल्द्वानी। चैकिंग में पुलिस व एसओजी टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है। संयुक्त टीम ने नशे के दो बड़े सौदागरों को लाखों की स्मैक के साथ दबोच लिया। दोनों के कब्जे से तमंचा सहित दो जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। जबकि मामले में दो अभियुक्तों को वांछित दर्शाया गया है।

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी रोकने और अवांछित तत्वों की धरपकड़ को लेकर बीती रात एसओजी और काठगोदाम थाना पुलिस की संयुक्त टीम कुंवरपुर चौराहे पर चैकिंग कर रही थी। इस बीच बाइक संख्या यूके 06 एआर 1009 को रूकने का इशारा किया गया तो चालक ने गति बढ़ा दी। शक होने पर कुछ ही दूरी पर बैरिकेटिंग लगाकर बाइक को रोक लिया गया। इस पर बाइक सवार युवकों से कागजात दिखाने को कहा गया तो वह सकपका गए। तलाशी में दोनों के कब्जे से पुलिस को 114.90 ग्राम स्मैक और 315 बोर का तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। तस्करों ने अपने नाम शावेज उर्फ समीर पुत्र असलम, सलीम पुत्र दुलाजान निवासी कसाई मोहल्ला दरऊ थाना किच्छा बताए।

तस्करों ने पुलिस को यह भी बताया कि वह उक्त स्मैक दरऊ में रहने वाले फरमूद और उसके पुत्र अनस से सस्ते दामों में लेकर आए हैं और उसे हल्द्वानी में महंगे दामों में बेचने की फिराक में थे। तस्करों ने पुलिस को यह भी बताया कि वह इससे पूर्व में भी यहां स्मैक बेचने के लिए आए थे, लेकिन नशेड़ियों ने उनसे स्मैक छीन ली थी। जिसके चलते वह इस बार तमंचा और जिंदा कारतूस भी साथ लेकर आ गए। इस मामले में पुलिस ने फरमूद और उसके पुत्र को वांछित कर दिया है। बरामद स्मैक की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दस लाख रूपये बताई गई है। पुलिस टीम को एसएसपी ने पांच हजार का ईनाम देने की घोषणा की है। सफलता पाने वाली टीम में थाना प्रभारी प्रमोद पाठक, एसओजी प्रभारी राजबीर नेगी, एसआई मनोज कुमार, दिनेश सिंह राणा, हेड कांस्टेबल त्रिलोक सिंह, अनिल गिरी, कुंदन कठायत कांस्टेबल चंद्र सामंत आदि शामिल रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page