Connect with us

उत्तराखण्ड

ब्याजखोर के जाल से महिला को कमिश्नर ने बाहर निकाला, ब्याजखोर को मिली कड़ी चेतावनी!

आयुक्त दीपक रावत की जनसुनवाई में भूमि विवाद और पारिवारिक समस्याओं का समाधान

हल्द्वानी – कैम्प कार्यालय में शनिवार को आयुक्त दीपक रावत ने जनसुनवाई का आयोजन किया, जिसमें विभिन्न प्रकार की जन शिकायतों का समाधान किया गया। जनसुनवाई में प्रमुख शिकायतें भूमि विवाद, पारिवारिक विवाद, अतिक्रमण, सड़क निर्माण, और ब्याज पर धनराशि देने से संबंधित थीं।

जनसुनवाई के दौरान कई वर्षों से लंबित भूमि विवादों के निपटारे पर नागरिकों ने आयुक्त रावत का आभार व्यक्त किया। आयुक्त ने लोगों को ब्याज पर धनराशि देने की कानूनी जटिलताओं से अवगत कराया और कहा कि बिना साहूकारा लाइसेंस के ब्याज पर पैसा देना एक अपराध है। उन्होंने चेतावनी दी कि ब्लैंक चेक लेने जैसी गतिविधियां अनुचित हैं और इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एक मामला, जिसमें ममता नामक महिला ने चंद्रभान से ब्याज पर धनराशि ली थी, पर भी सुनवाई हुई। ममता द्वारा वापस किए गए 28 हजार के बावजूद चंद्रभान ने 56 हजार की मांग की। आयुक्त ने चंद्रभान से ब्लैंक चेक ममता को वापस दिलाया और भविष्य में ब्याजखोरी में लिप्त पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी।

रामपुर रोड वृंदावन विहार कॉलोनी के निवासियों ने भी जनसुनवाई में हिस्सा लिया और गोदामों से होने वाले खतरों की ओर ध्यान आकर्षित किया। आयुक्त ने इस मामले में उपजिलाधिकारी को जांच के आदेश दिए।

फड़ और ठेला व्यवसायियों द्वारा रोजगार बंद होने की शिकायत पर आयुक्त ने कहा कि मादक पदार्थों की बिक्री पर सख्त पाबंदी होगी और जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

जनसुनवाई में भूमि विवाद, पारिवारिक समस्या और अन्य मुद्दों पर भी सुनवाई की गई, जिनमें अधिकांश मामलों का समाधान मौके पर किया गया और शेष के लिए आगामी जनसुनवाई में साक्ष्य के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए गए।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page