Connect with us

उत्तराखण्ड

श्रद्धालुओं के इजाफे को देखते हुये कैंचीधाम में होगा नये बैली ब्रिज का निर्माणः जिलाधिकारी 

भवाली। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने गुरूवार को कैंचीधाम मन्दिर की परिसर का टीम के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि कैंचीधाम मन्दिर का मास्टर प्लान के तहत विकास किया जायेगा।

श्री गर्ब्याल ने निरीक्षण के दौरान कैंचीधाम मन्दिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुये परिसर में आने व जाने का एक ही रास्ता होने की वजह से काफी भीड हो जाती है तथा पुल की स्थिति भी काफी खराब हो चुकी हैं उन्होंने कहा अस्थाई रूप से नये बैली ब्रिज का शीघ्र ही निर्माण किया जायेगा इसके लिए टीम द्वारा सर्वे का कार्य पूर्ण कर लिया गया है, शीघ्र ही कार्य प्रारम्भ किया जायेगा, ताकि मन्दिर परिसर नये बैली ब्रिज के निर्माण से आवागमन सुचारू होगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि कैंचीधाम मन्दिर में पुराने पोस्ट आफिस कार्यालय जो खाली पड़ा में उस स्थान पर अस्थाई पुलिस चौकी बनाई जायेगी ताकि यातायात को पर्यटन सीजन में आवागमन हेतु सुचारू किया जा सके। जिलाधिकारी ने पुराने वैलीब्रिज मरम्मत हेतु एक लाख पचास हजार धनराशि देने के साथ ही उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये है कि पुराने ब्रिज में जहां-जहां मरम्मत की आवश्यकता है शीघ्र कर ली जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि शिप्रा नदी में लोगों द्वारा स्नान करने के साथ ही गन्दगी की जाती है। उन्होंने कहा शिप्रा नदी में स्नान करना प्रतिबंधित है। उन्होंने कहा कैचीधाम मन्दिर का मास्टर प्लान के तहत विकास किया जायेगा। श्री गर्ब्याल ने कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री के द्वारा बाईपास मार्ग पर कार्य प्रारम्भ हो जाने से भीड को नियंत्रित किया जा सकेगा। उन्होंने कहा मास्टर प्लान का होमवर्क कर लिया गया है शीघ्र ही कार्यो को धरातल पर उतारा जाएगा। 

भीड़ बढ़ने से अनियमिताओं पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी पारितोष वर्मा को निर्देश दिये हैं कि इस क्षेत्र में जितने भी होमस्टे संचालक, दुकानदार अपने संस्थान पर रेटलिस्ट जरूर लगायें। उन्होंने कहा अनियमितता पाये जाने पर कठोर कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी चन्द्रशेखर जोशी, एसएसपी पंकज भटट, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी,पर्यटन अधिकारी बृजेन्द्र पाण्डे,अधिशासी अभियंता लोनिवि एमएमएस पंुडिर,एसपी सिटी जगदीश चन्द्र, एआरटीओ रश्मि भटट, अध्यक्ष नगर पालिका भवाली संजय वर्मा, मन्दिर समिति के प्रदीप साह के साथ ही आदि विभागों के  अधिकारी उपस्थित थे।  

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page