Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में बारिश के बीच गिरी आकाशीय बिजली, उत्तरकाशी में एक व्यक्ति की मौत, बागेश्वर में मरी 400 बकरियां

नैनीताल/देहरादून। उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के साथ ही मौसम ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। बारिश के बीच बागेश्वर जिले की कपकोट तहसील स्थित पांखू टॉप में आकाशीय बिजली गिरने से लगभग 400 बकरियों की मौत हो गई। वहीं उत्तरकाशी जिले में चार लोगों पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिसमें एक की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी जिले के पुरोला के कंडियाल गांव में चार लोगों पर आकाशीय बिजली गिर गई। यह सभी मदनी तोक के खेतों में धान की रोपाई कर रहे थे। ग्रामीणों ने चारों झुलसे लोगों को सीएचसी पुरोला पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान एक युवक ने दम तोड़ दिया। घटना में 55 वर्षीय चंद्र सिंह ज्याड़ा पुत्र अजयपाल, 24 वर्षीय निखिल पुत्र खुशपाल, 18 वर्षीय अशोक पुत्र खुशपाल घायल हो गए।

वहीं 26 वर्षीय अभिषेक पुत्र धृपाल ज्याड़ा की उपचार के दौरान मौत हो गई। सभी को सीएचसी पुरोला में प्राथमिक उपचार दिया गया। जिसके बाद उन्हें देहरादून कोरोनेशन अस्पताल में रेफर किया गया। वहीं नौगांव ब्लॉक के ग्राम पंचायत जरड़ा के सिनदरा नामे तोक में आकाशीय बिजली गिरने से चार पशुओं की मौत हो गई।

पशुओं को चुगाने के लिए गई एक लड़की भी झुलस गई है। उधर बारिश के बीच पूर्णागिरि मार्ग बाटनागाढ़ के पास मलबा आने से मार्ग बंद हो गया। जिसे जेसीबी के माध्यम से करीब पांच घंटे बाद खोला जा सका। मार्ग बंद होने से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page