Connect with us

उत्तराखण्ड

यहां कहर बन कर बरसी बारिश, मकान की दीवार टूटने से दो बच्चों की मौत

टिहरी।  उत्तराखंड में हो रही बारिश जमकर कहर बरपा रही है। इस बीच टिहरी जिले के तहसील धनोल्टी के ग्राम मरोड़ा में रात्रि में बारिश ने कहर ढ़ाया है। यहां भारी बारिश के बीच मलवा आने से एक घर में सो रहे बच्चे मलवे के ढ़ेर में दब गए। इससे दोनों बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। एसडीएआरएफ ने मलवे में दबे शवों को बाहर निकाल लिया है।

 पुलिस के मुताबिक रविवार की प्रातः डीडीएमओ टिहरी द्वारा बताया गया कि मरोड़ा पुल, सकलाना पट्टी में मलवा आने से एक घर क्षतिग्रस्त हो गया है, जिसमें एक बालक व बालिका दबे हुए है। सकलाना पट्टी के ऊपर बादल फटने की आशंका पर एसडीआरएफ टीम को सुरक्षा के दृष्टिगत मौके पर पहुँचने हेतु सूचित किया गया। सूचना पर पोस्ट सहस्रधारा से एसडीआरएफ टीम हेड कांस्टेबल सुशील कुमार के नेतृत्व में तत्काल मौके के लिए रवाना हुई।

घटना में तहसील धनोल्टी के ग्राम मरोड़ा में रात्रि में हुई बारिश से प्रवीण दास के मकान के पीछे की दीवार टूट गई। जिसमें उनके दो बच्चे कुमारी स्नेहा पुत्री प्रवीण दास उम्र 12 वर्ष, रणवीर पुत्र प्रवीण दास उम्र 10 वर्ष दब गए। राजस्व उप निरीक्षक ल्वारखा, पुलिस चौकी सत्यो द्वारा बच्चों को मलबे से निकालकर दोनों बच्चों को पीएचसी सत्यो पहुँचाया गया, जिन्हें डाक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम आवश्यक उपकरणों के साथ मौके पर पहुँच गयी है व किसी भी घटना के दृष्टिगत अलर्ट है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page