Connect with us

उत्तराखण्ड

यहां गुलदारों की दस्तक से लगातार दहशत, पिंजरा लगाने की तैयारी में वन विभाग

रानीखेत। पर्यटक नगरी में गुलदारों की दस्तक से लगातार दहशत बनी हुई है। गुलदार अब आबादी के साथ ही बीच शहर चहल कदमी कर रहे हैं। इससे लोगों में भय व्याप्त है।

पर्यटक नगरी के आस पास पिछले कई माह से गुलदारों के आतंक से लोग अभी उबर भी नहीं पाए थे कि विगत कई दिनों से शहर के आबादी वाले एरिया में लगातार गुलदार दिखाई देना आम बात हो गई है। एनसीसी मैदान में रात में तीन गुलदारों की सड़क के बीचों बीच चहल कदमी हो या शहर के मध्य गांधी चौक में सीसीटीवी फुटेज में गुलदार का एक गैराज से बाहर निकलना या फिर आबकारी स्थित सीतापुर नेत्र चिकित्सालय में गुलदार का राहगीरों के सामने से सड़क पर छलांग लगाकर भागने के बाद से स्थानीय लोगों में भय का माहौल व्याप्त है।

गुलदार के आबादी क्षेत्र एवं शहर के मध्य भ्रमण करने से खौफजदा लोगों ने अब रात्रि होते ही घर से बाहर निकलना बंद कर दिया है। इधर नगर व्यापार मंडल ने संयुक्त मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन देकर अतिशीघ्र यथोचित कार्यवाही की अपील की है, ताकि गुलदार द्वारा कोई जनहानि होने से पहले प्रशासन उचित कार्यवाही कर लोगों के भय को दूर करे।

वन क्षेत्राधिकारी तापस मिश्रा ने कहा है कि इस गंभीर मामले को समझते हुए उन्होंने जिला वनाधिकारी को पिंजरा लगाने की अनुमति हेतु पत्र भेज दिया है। लोगों को फौरी राहत दिलाने के मकसद से तत्काल बीट अधिकारी को टीम के साथ सोमवार सायं से गश्त करने एवं आतिशबाजी के आदेश दिये हैं। उच्च अधिकारियों से अनुमति मिलते ही कैमरा ट्रैप एवं पिंजड़ा लगा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य हेतु छावनी परिषद का भी सहयोग लिया जा रहा है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page