Connect with us

उत्तराखण्ड

कॉर्बेट पार्क में हिंसक हुआ बाघ, खतरे में पड़ी फील्ड कर्मचारी की जान।

रामनगर (नैनीताल) कॉर्बेट नेशनल पार्क में एक बाघ हिंसक हो गया हैं जिससे वहां काम कर रहे फील्ड कर्मचारियों की जान खतरे में पड़ गई है।बाघ ने आज एक कर्मचारी पर हमला कर दिया हैं उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 2 दिन पहले बाघ ने पार्क के अंदर ही एक श्रमिक की जान ली है। 2 दिन बाद आज बाघ ने फिर हमला किया हैं। बाघ के इस हमले से वहां काम कर रहे कर्मचारी दहशत में हैं।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की दोपहर कॉर्बेट नेशनल पार्क के धनगढ़ी से सर्पदुली रेन्ज जा रहे पाटकोट निवासी बॉबी पर रास्ते में अचानक बाघ ने हमला कर दिया। बॉबी अपनी बाइक से ड्यूटी पर जा रहा था। इस हमले से बॉबी बुरी तरह घायल हो गया। 30 वर्षीय बॉबी यहां बीट कर्मी है। बताया जा रहा है कि बाघ के हमले में बुरी तरह घायल बॉबी 1 घंटे से भी ज्यादा समय तक तड़पता रहा लेकिन कॉर्बेट टाइगर रिजर्व मौके पर तत्काल एंबुलेंस भेजने में नाकाम रहा। काफी देर बाद उसे संयुक्त चिकित्सालय में भेजा गया जहां चिकित्सकों द्वारा उसका प्राथमिक उपचार किया गया। बीट कर्मी बॉबी की नाजुक हालत देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है।

गौरतलब है कि 2 दिन पहले भी कॉर्बेट नेशनल पार्क के इसी क्षेत्र में बाघ ने खलील नामक श्रमिक को मौत के घाट उतारा था। 2 दिन बाद बाघ के हमले की यह दूसरी घटना घटी है। इन दोनों घटनाओं के बाद कॉर्बेट नेशनल पार्क में फील्ड वर्क कर रहे कर्मचारी और श्रमिक डरे और सहमे हुए हैं।हिंसक बाघ से उनकी सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं है।खासकर ढिकाला जोन में 15 जून से 4 महीने के लिए पर्यटन गतिविधि बंद होने के बाद धनगढ़ी गेट से ढिकाला मार्ग पर गश्त करने वाले कर्मचारियों और श्रमिकों के लिए यह स्थिति खतरनाक हो गई है।हिंसक बाघ अब अगला हमला किस पर कर दे, इसका खतरा बना हुआ है।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page