Connect with us

उत्तराखण्ड

लोगों को लगाया था लाखों का चूना, एसटीएफ और पुलिस ने किया गिरफ्तार

रामनगर। एसटीएफ व कोतवाली पुलिस ने पचास हजार के ईनामी के कुख्यात अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। वह कई लोगों पर लाखों का चूना लगाकर फरार हो गया था। पुलिस ने उसे कार्रवाई के बाद न्यायालय में पेश किया है। 

एसटीएफ व कोतवाली रामनगर पुलिस के द्वारा बीती रात्रि एक ज्वांइट ऑपरेशन चलाया गया। जिसमें रिचा फैक्ट्री काशीपुर रोड के ,रामनगर के पास से 50,000/ रु. के ईनामी अपराधी जयप्रकाश डन्डरियाल पुत्र ईश्वरी प्रसाद डन्डरियाल निवासी ग्राम घटबगढ़ थाना सल्ट, जनपद अल्मोड़ा को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार ईनामी अभियुक्त कोतवाली रामनगर से 420 आई.पी.सी के अन्तर्गत पंजीकृत अभियो में पिछले वर्ष से फरार चल रहा था।

गिरफ्तार इनामी अपराधी के विरुद्ध  कोतवाली रामनगर में मु.अ.सं. 510/2021 धारा 420 भा.द.वि. दर्ज हुआ था, जिसमें वह लगातार फरार चल रहा था। इसके द्वारा मुकदमा वादी श्री प्रदीप कुमार नि0 पीरुमद्वारा , रामनगर की जमीन को बेईमानी व धोखाधड़ी से बेच कर ळाखो रुपये का फ्राड किया गया था जिस सम्बन्ध में वादी के द्वारा कोतवाली रामनगर में इसके विरुद्व दि0 30-08-2021 को 420 आईपीसी का एक मुकदमा लिखाया गया था।

पकड़े गए शातिर अभियुक्त द्वारा स्थानीय कई लोगों से लाखों रुपए की धोखाधड़ी की गई है जिसमें इसके विरुद्ध भिन्न-भिन्न न्यायालयों में भी मामले दर्ज हैं इसके अलावा इस अपराधी के विरुद्ध थाना रामनगर में कई मुकदमें धोखाधड़ी के दर्ज हैं । इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस महानिरीक्षक कुमांयूँ परिक्षेत्र नैनीताल द्वारा ₹50000 का इनाम घोषित किया गया था। गिरफ्तार इनामी ने पूछने पर बताया कि फरारी के दौरान वह रामनगर से भागकर देहरादून,दिल्ली, रामनगर इत्यादि जगहो में पुलिस से छिपकर रहा। 

गिरफ्तार करने वाली टीमें-

 एसटीएफ कुमाऊं यूनिट

1. निरीक्षक एम0पी0सिंह

2.उ0नि0 बृजभूषण गुरुरानी

3. मुख्य आरक्षी दुर्गा सिंह पापड़ा

4.आरक्षी राजेंद्र सिंह महरा

5.मुख्य आरक्षी सुरेन्द्र कनवाल

6.मु0आरक्षी संजय कुमार

रामनगर कोतवाली  टीमः-

1.प्रभारी निरीक्षक अरुण सैनी कोतवाली रामनगर

2. एसएसआई अनीस अहमद

3. एसआई मनोज अधिकारी

4. कांस्टेबल मोहम्मद राशिद

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page