Connect with us

उत्तराखण्ड

कहीं पहाड़ी खिसकने तो कहीं नाले उफनाने से बंद हुई सड़कें, आवाजाही ठप

हल्द्वानी। बारिश के बीच एक बार फिर सड़कें बंद होने का सिलसिला शुरू हो गया है। पहाड़ी खिसकने से काठगोदाम-हैड़ाखान मार्ग पूरी तरह बंद हो गया है। वहीं चोरगलिया का शेरनाला भी उफान पर है। इससे यहां भी आवाजाही बंद कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार काठगोदाम हैड़ाखान रोड पर पहाड़ खींचने खिसकने के कारण रोड पर लगातार मलवा एवं पानी आने के कारण पूर्ण रूप से बन्द है। वहीं शेरनाला चोरगलिया रोड में पानी का बहाव तेज होने के कारण रोड यात्रा हेतु बंद है। पुलिस ने  स्थानीय जनता, यात्रियों एवं वाहन चालकों से अनुरोध किया है कृपया रोड खुलने पर ही मार्ग का उपयोग करने का कष्ट करें। इसके अलावा पुलिस ने बरसात में लोगों से अपील के साथ ही सावधानियां बरतने को भी कहा है।

पुलिस का कहना है कि जनपद नैनीताल में लगातार तेज वर्षा हो रही हैं जिसके कारण नदी, नालों में तेज जल प्रवाह आने से राष्ट्रीय राजमार्गो में भू-स्खलन/बोल्डर/पत्थर गिरने की सम्भावनाएं अत्यधिक बढ़ गयी है। नैनीताल पुलिस यात्रियों/वाहन चालकों/ स्थानीय जनता से अपील करती हैं। कि ऐसी स्थिति में नदी/नालों/ के पास न जायें व सड़कों पर पानी का तेज तेज बहाव आने पर रोड़ पार करने का प्रयास न करें, किसी बड़े पेड़ व खिसकने वाले चट्टानों या पहाड़ के आस-पास न रुके न ही अपने वाहन को खड़ा करें, आपात कालीन स्थिति होने पर डायल 112 तथा नैनीताल पुलिस के जिला कंट्रोल रूम के नंबर 9411112979 पर तत्काल सूचित करें।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page