Connect with us

उत्तराखण्ड

इंजीनियरिंग के छात्र ने प्रेम प्रसंग के चलते लगाई फांसी, मौत

देहरादून। इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे एक युवक ने प्रेम के चक्कर में जीवनलीला समाप्त कर ली। मामला देहरादून के बीटेक फर्स्ट ईयर के छात्र का है। जिसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र बिहार का रहने वाला था।

प्रथम दृष्टया यह प्रेम प्रसंग का मामला निकल कर आया है। छात्र शुभम कुमार देहरादून के निजी कॉलेज में बीटेक फर्स्ट ईयर का छात्रा था और प्रेमनगर में एक हॉस्टल में रहता था। बताया जा रहा है सोमवार रात उसने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जब साथी छात्रों ने उसे कमरे में फांसी के फंदे से लटका देखा तो वो उसे तत्काल निजी हॉस्पिटल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के मुताबिक उन्हें मृतक के पास या कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मृतक के परिजनों को मामले की जानकारी दे दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छात्र बिहार के मुज्जफरपुर जिले रहने वाला था, जिसका नाम शुभम कुमार था। जानकारी अनुसार शुभम एक युवती को पसंद करता था। लेकिन कुछ दिन पहले युवती ने बात करनी बंद कर दी और शुभम को ब्लॉक कर दिया।

इसके बाद शुभम काफी उदास और परेशान रहने लगा। एक दिन जब वह हॉस्टल रूम में अकेला था उसका साथी कहीं बाहर गया हुआ था तो उसने एक स्टेटस अपलोड किया और उसमें युवती से प्रेम का जिक्र करते हुए नस काटने की बात कही। जब युवती के अन्य दोस्तों ने स्टेटस देखा तो उन्होंने युवती को यह बात बताई और युवती ने तुरंत शुभम को अनब्लॉक कर वीडियो कॉल में समझाया कि वो ऐसा कदम ना उठाए और कहा कि ऐसा करके वो उसे ब्लैकमेल कर रहा है इस बात को सुनते ही शुभम को गुस्सा आ गया और उसने बिना कुछ सोचे समझे पंखे में रस्सी डालकर मौत को गले लगा लिया।

यह सब देखकर युवती ने शुभम को दोस्त को फोन कर बात बताई जब तक दोस्त व अन्य साथी शुभम के रूम में पहुंचे तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अन्य साथियों ने पुलिस को फोन किया, दरवाजा तोड़कर शुभम के शव को फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पुलिस आगे की तहकीकात कर रही हैं।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page