Connect with us

उत्तराखण्ड

यहां थम नहीं रहा चोरों का आतंक, अब बंद घर में लगाई सेंध, नगदी-जेवर उड़ाए

हल्द्वानी। नगर में चोरों का आतंक लगातार बढ़ रहा है। पुलिस बैठकों में अपराध नियंत्रण के दावे तो कर रही है, लेकिन धरातल में परिणाम ठीक इसके उलट देखने को मिल रहे हैं। शहर में आए दिन चोरियां हो रही हैं। लेकिन पुलिस कार्रवाई के नाम पर महज सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। इस बार भी चोरों ने एक घर से हजारों की नगदी समेत स्वर्णाभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर सौंप दी है।

जानकारी के अनुसार मित्र बिहार कालोनी डहरिया निवासी मोहन चंद्र बिनबाल बीती 30 जुलाई को परिवार के साथ गुड़गांव में रहने वाले अपने पुत्र के यहां गए हुए थे। घर बंद होने का फायदा उठाकर चोरों ने धावा बोल दिया। जब वह वापस लौटे तो घर का सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ था। साथ ही रोशनदान टूटा हुआ था। अलमारी का लॉकर भी टूटा हुआ था और उसमें रखी नगदी व जेवरात गायब थे। इसकी सूचना उन्होंने तत्काल पुलिस को दी। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि चोर घर से नगदी के अलावा करीब 10 लाख की कीमत के सोने-चांदी के आभूषण ले उड़े हैं।

मोहन चंद्र ने पुलिस को यह भी बताया कि चोरों ने छत पर चढ़कर घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की तार काट भी दी। इतना ही नहीं कैमरे की डीवीआर भी चोर साथ ले गए। पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि चोरों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इधर चोरी की इस घटना से क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। लोग अपने घरों व प्रतिष्ठानों को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

यहां उल्लेखनीय है कि शहर में चोरी की वारदातों लगातार बढ़ रही हैं। पुलिस के अधिकारी बैठकों में अपराध के रोकथाम के निर्देश ‌देते रहते हैं। लेकिन धरातल पर यह निर्देश नहीं उतर रहे हैं। यहां तक कि न तो रात्रि गश्त हो रही है और न ही संदिग्धों पर ही कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा सत्यापन अभियान की भी इतिश्री की जा रही है। पुलिस की इस सुस्त प्रणाली का अपराधी जमकर फायदा उठा रहे हैं और वह एक के बाद एक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। जिससे लोगों में दहशत बनी हुई है। वहीं पुलिस से भरोसा भी उठता जा रहा है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page