Connect with us

उत्तराखण्ड

ऑपरेशन मुक्ति के तहत यहां दो बच्चे जा सकेंगे स्कूल,  पुलिस की हो रही प्रशंसा

रुद्रप्रयाग। पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड की ममतामयी एवं महत्वाकांक्षी योजना “ऑपरेशन मुक्ति” के सम्बन्ध में उत्तराखण्ड पुलिस मुख्यालय की अपेक्षा के क्रम में व पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग डॉ0 विशाखा अशोक भदाणे द्वारा दिये गये निर्देशों व पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन्स श्रीमती हर्षवर्द्धनी सुमन के पर्यवेक्षण में प्रभारी एएचटीयू निरीक्षक मनोज नेगी के नेतृत्व में जनपद के सभी थाना स्तर पर भिक्षावृत्ति में लगे, गुब्बारे बेचने या कूड़ा बीनने या अन्य किसी भी कारणों से स्कूल न जा पाने वाले बच्चों के चिन्हीकरण की कार्यवाही के साथ-साथ आम जनमानस के मध्य जन जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।

कोतवाली रुद्रप्रयाग की ऑपरेशन मुक्ति टीम द्वारा कुछ दिनों पूर्व गुलाबराय की तरफ लोहे के औैजार व बर्तन बनाने वाले लोगों (जिनको कि बागड़ी भी कहा जाता है) के छोटे बच्चों को स्कूल जाने हेतु चिन्हित किया गया था। आज नवीन शैक्षणिक सत्र 2023-24 के प्रारम्भ होने के पहले दिवस प्रभारी एएचटीयू निरीक्षक मनोज नेगी व ऑपरेशन मुक्ति टीम रुद्रप्रयाग के सदस्य मौ0 यासीन द्वारा इन 02 बच्चों विलन एवं विनायक के परिजनों सहित राजकीय प्राथमिक विद्यालय भाणाधार पहुंचकर, विद्यालय की प्रधानाद्यापिका से वार्ता कर आवश्यक औपचारिकतायें पूर्ण कराकर इन दोनों बच्चों का दाखिला कराया गया।

विद्यालय की प्रधानाध्यापिका एवं स्टाफ द्वारा पुलिस के इस नेक कार्य का आभार प्रकट कर अवगत कराया गया कि पुलिस के इस पुनीत कार्य से निश्चित ही इन बच्चों के भविष्य की एक ज्योत जल उठी है, जो कि आगे इनके उज्ज्वल भविश्य के पथ प्रदर्शक के रूप में कार्य करेगी। निरीक्षक मनोज नेगी द्वारा इनके परिजनों से आग्रह किया गया कि वे अपने इन बच्चों को स्कूल के दिनों में हमेशा स्कूल भेजेंगे। परिजनों द्वारा इस पर हामी भरी गयी है व पुलिस तथा विद्यालय परिवार का आभार प्रकट किया गया है।

पुलिस के स्तर से इन बच्चों को बैग, नोट बुक व आवश्यक स्टेशनरी सामग्री दी गयी व भविष्य में भी आवश्यक मदद की जाती रहेगी। विद्यालय की ओर से बच्चों को स्कूल ड्रेस, किताबें व दिन के समय का मध्यान्ह भोजन (मिड डे मील) मुहैया कराया जायेगा।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page