Connect with us

उत्तराखण्ड

इस इलाके में घर में बनाई जा रही अवैध रूप से शराब, आबकारी विभाग की टीम के छापे से मच गई खलबली

रुद्रपुर। यहां घनी आबादी में अवैध शराब बनाने का खेल खेला जा रहा था। इसकी भनक लगते ही‌ विभागीय टीम ने घर में छापा मार दिया। यहां से टीम ने गुलाब ब्रांड की अवैध कारोबार पकड़ लिया। साथ ही मौके से उपकरण भी बरामद किए गए हैं। जबकि इस बीच तस्कर फरार होने में सफल रहा।

आबकारी विभाग को लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि भूरारानी क्षेत्र के द्वारिका इंक्लेब में नकली शराब बनाने का काम हो रहा है। शिकायत मिलने पर आबकारी विभाग की टीम ने जिला आबकारी अधिकारी अशोक मिश्रा के नेतृत्व में द्वारिका इंक्लेब फेज 1 छापा मार दिया। टीम के वहा पहुंचते ही आरोपी विकास मंडल निवासी लालकुंआ वहां से फरार हो गया जिसे दबोच लिया गया। उसके घर की तलाशी ली तो अंदर का नजारा देखकर आबकारी विभाग के अधिकारियों का भी माथा ठनक गया।

टीम ने मौके से गुलाब ब्रांड की 34 पेटियों में 1632 पव्वे, 80 लीटर स्प्रिट, इसेंस 40 लीटर, तैयार देशी शराब 120 लीटर, शराब के चिपकाने वाले लेबल, होलोग्राम सहित कई सामान बरामद हुआ है।जिला आबकारी अधिकारी अशोक मिश्रा ने बताया कि विकास मंडल पहले भी अवैध शराब के कारोबार में पकड़ा जा चुका है। उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। टीम उससे पूछताछ कर रही है। छापामार कार्रवाई के दौरान आबकारी निरीक्षक महेन्द्र सिंह बिष्ट, सोनू सिंह के साथ ही जनपदीय प्रवर्तन और आबकारी कर्मी शामिल रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page