Connect with us

उत्तराखण्ड

व्यापारियों ने अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस को दिए अहम सुझाव

लालकुआं। पुलिस चौकी हल्दूचौड़ में पुलिस व व्यापारियों में समन्वय बनाने को लेकर चौकी प्रभारी सोमेंद्र सिंह की पहल पर सोमवार को  प्रभारी निरीक्षक डी आर वर्मा की अध्यक्षता  में व्यापारियों की एक मीटिग का आयोजन किया गया। जिसमें देवभूमि व्यापार मंडल व प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल से जुड़े दर्जनों व्यापारियों ने भाग लिया। 

बैठक के दौरान व्यापारियों ने क्षेत्र में नशे के बढ़ते प्रचलन अतिक्रमण सहित कई समस्याओं को रखकर  प्रभारी निरीक्षक से उनके निराकरण की मांग की। दोनो ही व्यापार मंडलों के व्यापारियों ने निरंतर बिगड़ रही ट्रैफिक व्यवस्था, बाहरी लोगों का सत्यापन, तेज रफ्तार बाइकर्स पर लगाम लगाने के अलावा युवाओं में निरंतर बड़ती जा नशे की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने पर विचार-विमर्श किया ।बैठक में पुलिस ने व्यापारियों से क्षेत्र में व्यवस्थाओं को लेकर सुझाव मांगे।

व्यापारियों ने कहा कि क्षेत्र बाहरी प्रांतों से आ रहे विशेषकर मजदूर तबके के लोगों का सत्यापन किया जाए तेज रफ्तार बाइकर्स का चालान किया जाए इसके अलावा  स्कूल टाइमिंग के दरमियान  बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि गौला से जुड़े वाहनों को पूर्व की भांति रोकने की व्यवस्था की जाय। पुलिस ने व्यापारियों को सभी बिंदुओं पर ठोस कार्यवाही का आश्वासन दिया। प्रभारी निरीक्षक डी आर वर्मा ने व्यापारियों से कहा कि पुलिस की समाज में अहम भूमिका है। पुलिस की कार्य प्रणाली से आम आदमी का जीवन जुड़ा होता है। ऐसे में पुलिस से आम जन की अपेक्षाएं बहुत हैं। जरूरत है कि पुलिस-पब्लिक के बीच समन्वय बना रहे।

उन्होंने कहा कि पुलिस और पब्लिक के बेहतर समन्वय से ही एक बेहतर समाज स्थापना की जा सकती है। समाज में शांति एवं सुरक्षा का माहौल बनाए रखने के लिए पुलिस दिन-रात कार्य कर रही है। बैठक में  चौकी इंचार्ज सोमेंद्र सिंह के अलावा देवभूमि व्यापार मंडल अध्यक्ष खीम सिंह बिष्ट प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष चंद्र बल्लभ खोलिया मोहन चंद्र भट्ट रमेश जोशी पियूष जोशी नवीन बमेटा राजेश अग्रवाल समेत दर्जनों व्यापारी मौजूद रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page