Connect with us

उत्तराखण्ड

मामूली झगड़े में रेस्टोरेंट संचालक पर झोंके फायर, दो आरोपी गिरफ्तार

देहरादून। प्रेमनगर क्षेत्र में रेस्टोरेंट संचालक रिटायर आर्मी ऑफिसर के साथ खाने को लेकर हुए झगड़े में जान से मारने की नियत से फायर करने वाले दोनों अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को पुलिस उप महानिरीक्षक / वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा 10000 रुपये के पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत19 मई की देर रात्रि में कंट्रोल रूम के माध्यम से थाना प्रेमनगर को प्रेमनगर क्षेत्र में स्थित करी किंगडम रेस्टोरेंट में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा रेस्टोरेंट मालिक पर गोली चलाने की सूचना प्राप्त हुई थी, जिस पर थानाध्यक्ष प्रेमनगर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तथा घटना का बारीकी से अवलोकन किया गया। घटना के संबंध में करी किंगडम रेस्टोरेंट संचालक अशोक सेन पुत्र अनंत सेन निवासी ए/13 गुरू नानक एनक्लेव प्रेमनगर देहरादून की लिखित तहरीर के आधार पर तत्काल थाना प्रेमनगर पर मुकदमा अपराध सख्या-105/23 धारा-307 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा घटना के शीघ्र अनावरण हेतु निर्देशित किया गया।

जिस पर पुलिस अधीक्षक अपराध एवं पुलिस अधीक्षक नगर के मार्गदर्शन तथा पुलिस उपाधीक्षक प्रेमनगर के निकट पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष प्रेम नगर के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया व आसपास के चश्मदीद गवाहों के बयान दर्ज कर अज्ञात व्यक्तियों के हुलिये की जानकारी ली गई। इसके पश्चात घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया, जिसमें अज्ञात व्यक्तियों द्वारा एक नीले रंग की कार में आना और घटना करके उसी नीले रंग की कार में भागना पाया गया। सीसीटीवी कैमरों की मदद से संदिग्ध कार पहचान के लिए करीब क्षेत्र के 50 कैमरों का पुलिस द्वारा अवलोकन किया गया तथा संदिग्ध कार की पहचान व सूचना हेतु मुखबिर मामूर किए गए।

इसी क्रम में घटना के अनावरण हेतु गठित पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की घटना कारित करने वाले व्यक्ति देहरादून से भागने की फिराक में हैं, जिन्हें मुखबिर की सूचना पर चैकिंग करते हुए नंदा की चौकी से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त पिस्टल, दो मैगजीन व 15 जिंदा कारतूस बरामद हुए। पुलिस टीम को अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त कार भी बरामद हुई। उक्त मुकदमे में धारा 34 भादवि व 30 शस्त्र अधिनियम की वृद्धि की गयी है। गिरफ्तार अभियुक्त ने अपना नाम गौरव चौहान पुत्र ओमपाल सिंह निवासी ग्राम मटौर सरधना थाना दौराला जिला मेरठ, उत्तर प्रदेश, उम्र 36 वर्ष व सुंदर पुत्र शेर सिंह निवासी ग्राम सकरार थाना भवन जिला भिवानी हरियाणा, उम्र 24 वर्ष बताया। 

एसएसपी ऑफिस मे आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस मे पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने बताया की पूछताछ के दौरान पकड़े गये अभियुक्तों ने बताया कि दोनों युवक साथ में बसंत विहार में रहते हैं तथा प्राइवेट कार्य करते हैं। गौरव राजपूत रेजीमेंट से वर्ष 2022 में लांस नायक के पद से रिटायर हुआ था। 19 मई को दोनों अपनी कार सियाज से रात करीब 10:00-10:30 बजे प्रेम नगर में स्थित करी किंगडम रेस्टोरेंट से अपने लिए खाना पैक करा कर घर पहुंचे थे। दोनों के द्वारा जब खाना निकाला तो देखा खाने में तेल बहुत ज्यादा है, जिस पर गौरव द्वारा अपने फोन से रेस्टोरेंट मालिक को फोन कर खाने की शिकायत की तो दोनों पक्षों के बीच गाली गलौज हुयी और उसके बाद गौरव तथा सुंदर द्वारा आवेश में आकर सबक सिखाने की मंशा से पुनः अपनी कार से रात्रि करीब 11:15-11:30 बजे वापस करी किंगडम रेस्टोरेंट पहुंचे,

जहां गौरव राणा व सुंदर द्वारा होटल मालिक के साथ मारपीट की गई तथा जब उसकी पत्नी बीच-बचाव के लिए आई तो गौरव द्वारा अपने लाइसेंसी पिस्टल से जान से मारने की नियत से उन पर फायर किया जो कि मिस हो गया। पिस्टल की गोली चलने की आवाज से आसपास के लोग इकट्ठे होने लगे तो दोनों अभियुक्त भीड़ इकट्ठा होती देख वहां से अपनी कार में बैठकर भाग निकले। घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा 5000 रुपये के पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page