Connect with us

उत्तराखण्ड

शुगर मिल में मशीन का भारी भरकम वजन गिरने से दबे दो कर्मचारी, मौत

हरिद्वार। हरिद्वार जिले के मंगलौर क्षेत्र में उत्तम शुगर मिल में सफाई का काम कर रहे दो कर्मचारियों पर अचानक मशीन का ऊपरी हिस्सा गिर गया। मशीन का भारी भरकम वजन गिरने से दोनों कर्मचारी उसके नीचे दब गए। साथी कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। वहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया।

पुलिस के मुताबिक गोपीराम (42) निवासी बालेकी भगवानपुर और सुरेंदर (22) निवासी बरहमपुर जट उत्तम शुगर मिल में पाइपों की सफाई कर रहे थे। इसी दौरान उत्तम शुगर मिल की मशीन का ऊपरी हिस्सा उनके ऊपर गिर गया। इससे पहले कि दोनों कर्मचारी संभल पाते वह मशीन के भारी भरकम वजन के नीचे दब गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। चीख-पुकार की आवाज सुनकर आसपास कार्य कर रहे कर्मचारी मौके की ओर दौड़ पड़े।

साथी कर्मचारियों ने किसी तरह कड़ी मशक्कत के बाद मशीन के नीचे दबे दोनों कर्मचारियों को बाहर निकाला। इसके बाद कर्मचारी दोनों को गंभीर हालत में मंगलौर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। वहां चिकित्सकों ने दोनों कर्मचारियों को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों कर्मचारियों के शव कब्जे में ले लिए हैं। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कोतवाली प्रभारी मनोज मैनवाल ने बताया कि दोनों कर्मचारियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page