Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड: रिटायर्ड डीजीपी की बेटी बनी आईपीएस

देहरादून| बैडमिंटन स्टार कुहू गर्ग IPS बनी हैं. उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक कुमार की बेटी कुहू गर्ग ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा रिजल्ट में 178 रैंक प्राप्त की हैं.

यूपीएससी सीएसई का मंगलवार को रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा में आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है, जबकि दूसरे स्थान पर अनिमेष प्रधान रहे हैं. इसके बाद तीसरी रैंक अनन्या रेड्डी और चं रैंक पीके सिद्धार्थ रामकुमार ने हासिल की है. पांचवें स्थान पर रुहानी रही हैं. यूपीएससी की परीक्षा में सामान्य वर्ग से 347, ईडब्ल्यूएस वर्ग के 115, ओबीसी वर्ग के 303, एससी वर्ग के 165, एसटी वर्ग के 86 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं. कुल 1016 ने परीक्षा पास की है.

हाल ही में उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक के पद से रिटायर हुए अशोक कुमार की पुत्री कुहू गर्ग ने भी इस परीक्षा को पास कर माता पिता के सपनों को पूरा किया हैं. अपनी पिता की तरह वह भी अब आईपीएस अधिकारी बनकर पुलिस सेवा करेंगी. देहरादून के ऊषा कॉलोनी में अपने निवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए कुहू ने कहा कि उन्होंने इस सफलता के लिए कड़ी मेहनत की थी. साथ ही उनकी कालोनी में रहने वाले अधिकारियों से भी टिप्स लिए थे. उनके पिता का मार्गदर्शन भी काफी रहा हैं. कुहू ने इस सफलता के लिए भगवान का शुक्रिया अदा किया.

कुहू के पिता उत्तराखंड में पुलिस सर्विस के बाद रिटायर हुए. इस दौरान कुहू की शुरूवाती शिक्षा उत्तराखंड में ही हुई. आईपीएस में चयनित होने के बाद उनकी इच्छा है कि उनको हरियाणा कैडर मिले.आपको बता दे कि कुहू का परिवार मुलत: हरियाणा के निवासी हैं. कुहू बैडमिंटन की खिलाड़ी की है और उसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई प्रतियोगिताएं खेली हैं.
पूर्व पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार बेटी की इस सफलता पर काफी खुश हैं.

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page