Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड डीजीपी ने सम्भ्रान्त नागरिकों के साथ की गोष्ठी, जनसंवाद को बताया पुलिस-जनता के विश्वास का अहम कदम

उत्तराखण्ड डीजीपी ने सम्भ्रान्त नागरिकों के साथ की गोष्ठी, जनसंवाद को बताया पुलिस-जनता के विश्वास का अहम कदम

उत्तराखण्ड के पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार (आईपीएस) ने 26 सितंबर को जनपद नैनीताल और उधमसिंह नगर का दौरा करते हुए एक जनसंवाद गोष्ठी का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने नागरिकों के साथ विचार-विमर्श कर पुलिस और जनता के बीच विश्वास और सहयोग को बढ़ाने पर बल दिया। उन्होंने कहा, “नागरिकों की सुरक्षा सर्वोपरि है और पुलिस विभाग समाज में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।”

सम्भ्रान्त नागरिकों से संवाद

हल्द्वानी कोतवाली में आयोजित इस कार्यक्रम में नागरिकों ने यातायात व्यवस्था, नशे के बढ़ते प्रभाव, महिला सुरक्षा और साइबर अपराध से जुड़ी समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। डीजीपी महोदय ने नशे में लिप्त बच्चों की काउंसलिंग पर सहमति जताते हुए कहा कि नशा उन्मूलन के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने नागरिकों को आश्वस्त किया कि पुलिस विभाग इन मुद्दों के समाधान के लिए गंभीरता से कार्य करेगा और जनता के सहयोग से अभियानों को सफल बनाएगा।

महिला पुलिसकर्मियों का सम्मेलन और महिला सुरक्षा पर फोकस

डीजीपी ने महिला अधि/कर्मचारियों के साथ एक विशेष सम्मेलन का आयोजन किया, जहां उनकी समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की गई। उन्होंने महिला पुलिसकर्मियों के कार्यस्थल पर साफ-सुथरा और सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही, महिला सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए कहा कि महिला सुरक्षा के लिए प्रत्येक थाने में सुविधायुक्त कक्ष स्थापित किए जाएंगे, जहां महिलाएं अपनी शिकायतें दर्ज करा सकें और सुरक्षित महसूस कर सकें।

पत्रकार वार्ता और अपराधों की समीक्षा

पत्रकारों से बातचीत के दौरान डीजीपी ने गंभीर अपराधों पर त्वरित कार्रवाई का वादा किया। उन्होंने कहा कि “महिलाओं से संबंधित अपराधों पर प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही की जाएगी और दोषियों को सख्त सजा दी जाएगी।” इसके साथ ही, साइबर ठगी और युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति पर विशेष ध्यान देने की बात कही गई।

पुलिस कार्यालय निरीक्षण और अपराध समीक्षा

डीजीपी ने पुलिस कार्यालय की शाखाओं का निरीक्षण किया और पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही, जनपद नैनीताल और उधमसिंह नगर के अपराधों की समीक्षा की गई, जिसमें महिला अपराध, साइबर क्राइम और नशे के मामलों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए। उन्होंने अपराधियों की पहचान कर उनकी निरंतर निगरानी करने पर जोर दिया, जिससे अपराधों पर नियंत्रण पाया जा सके।

इस कार्यक्रम के दौरान डीजीपी ने पुलिसकर्मियों को कर्तव्यनिष्ठा और नम्रता से कार्य करने के लिए प्रेरित किया, ताकि समाज में पुलिस की सकारात्मक छवि बन सके।

कार्यक्रम में पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमायूँ परिक्षेत्र डॉ. योगेन्द्र सिंह रावत, एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा और एसएसपी उधमसिंहनगर मणिकान्त मिश्रा सहित कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page