Connect with us

उत्तराखण्ड

VPDO भर्ती घोटाला:उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तीन पूर्व अफसर गिरफ्तार।

देहरादून:भर्ती घोटाले में गिरफ्तार आरोपियों की सूची में आज एक और बड़ा नाम जुड़ गया है।उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के वीपीडीओ परीक्षा (VPDO Exam) में हुई धांधली के मामले में वन विभाग के एक बड़े रिटायर्ड अफसर को गिरफ्तार किया गया.इस अफसर का नाम है आरबीएस रावत।

वीपीडीओ परीक्षा में धांधली के मामले में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पूर्व अध्यक्ष आरबीएस रावत को आज गिरफ्तार कर लिया गया है।पूर्व पीसीसीएफ आरबीएस रावत उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पहले चेयरमैन रह चुके हैं जिन्होंने अपने कार्यकाल को पूरा करने से पूर्व ही इस्तीफा दे दिया था। यूकेएसएसएससी पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद जब सरकार की तरफ से इसकी जांच के आदेश हुए तो आरबीएस रावत ने इसका स्वागत करते हुए खुलासा किया था कि परीक्षा में धांधली की संभावना के चलते ही उन्होंने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया।

वीपीडीओ परीक्षा में धांधली मामले में आज आरबीएस रावत को ही गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके साथ ही इस मामले में
सचिव मनोहर कन्याल और पूर्व परीक्षा नियंत्रक आरएस पोखरिया को भी गिरफ्तार किया गया है। वर्ष 2016 में हुई इस भर्ती परीक्षा धांधली मामले में यह अब तक की सबसे बड़ी गिरफ्तारी बताई जा रही है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट करते हुए कहा, “UKSSSC द्वारा 2016 में कराई गई वीपीडीओ भर्ती परीक्षा में धांधली की जांच के दौरान दोषी पाए जाने पर आज पूर्व चेयरमैन आरबीएस रावत, सचिव मनोहर कन्याल, पूर्व परीक्षा नियंत्रक आरएस पोखरिया को गिरफ़्तार कर लिया गया है.”

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page