Connect with us

उत्तराखण्ड

मालधन में बीमार हो चुकी सरकार की स्वास्थ्य सेवा को सुधारने की मांग को लेकर महिला एकता मंच ने किया प्रदर्शन।

रामनगर।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मालधन में मानकों के अनुसार सर्जन, बाल रोग विशेषज्ञ, निश्चेतक व पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति किए जाने, मरीजों की जांच के लिए एक्स-रे व अल्ट्रा साउंड व पैथोलॉजी जांच की सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा 108 एंबुलेंस की सुविधा मरीजों को हर समय 24 घंटे के लिए उपलब्ध कराई जाने व मरीजों के लिए  प्रसव, आँपरेशन व इमरजेंसी समेत अन्य सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग को लेकर महिला एकता मंच में मालधन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समक्ष धरना प्रदर्शन कर स्वास्थ्य निदेशक उत्तराखंड को ज्ञापन प्रेषित किया।

सरस्वती के संचालन में हुई सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि मालधन क्षेत्र में  लगभग 40 हजार की आबादी है। यहां की जनता  इलाज के लिए  एकमात्र अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ही निर्भर है। मालधन क्षेत्र की जनता को इस अस्पताल में इलाज की पर्याप्त सुविधाएं न मिल पाने के कारण आपरेशन, एक्स-रे, पैथोलॉजी जांच व मामूली बीमारियों के इलाज लिए भी मरीजों को अन्यत्र जाना पड़ता है।

वक्ताओं ने उत्तराखंड सरकार पर जनता की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल में जनता के आंदोलन के बाद फिजिशियन व प्रसूति रोग विशेषज्ञ आदि की नियुक्ति तो की गई है परंतु यहां पर अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे ,व पैथोलॉजी जांचों तथा पर्याप्त स्टाफ की व्यवस्था न होने की वजह से मरीजों को समय पर इलाज नहीं मिल पाता है।

वक्ताओं ने कहा कि चुनाव के समय जनता से बड़े-बड़े वादे करने वाले जनप्रतिनिधि जनता के स्वास्थ्य के सवाल को लेकर मौन है ।महिला एकता मंच ने चेतावनी दी है कि मालधन अस्पताल में मानको के अनुरूप जनता को चिकित्सा एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गईं तो आंदोलन आगे भी जारी रहेगा।
सभा को गंगा शाह,नीमा आर्य, गीता आर्य, भगवती, माया,पुष्पा चंदोला कौशल्या ललिता रावत, इंद्रजीत सिंह,तरुण कुमार, मुनीष कुमार, विनीता, पूजा, गी आदि वक्ताओं ने संबोधित किया कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवाओं तथा महिलाओं ने भागीदारी की।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page