Connect with us

उत्तराखण्ड

कल रामनगर बाजार बंद का आह्वान, व्यापारियों से मांगा गया समर्थन।

रामनगर (नैनीताल) कल रामनगर का बाजार बंद रहेगा। विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने आज एक रैली निकालकर व्यापारियों से अपने अपने प्रतिष्ठानों को कल के दिन बंद रखने का आह्वान किया है। सरकारी विभागों द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान के नाम पर की जा रही बुलडोजर की कार्यवाही को रोकने के मकसद से व्यापारियों से अपनी अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की गई है।

प्रदेश में इन दिनों अतिक्रमण हटाने के नाम पर सरकार की बुलडोजर कार्रवाई चल रही है। हाईकोर्ट ने सभी विभागों से अपनी अपनी जमीनो पर हुए अतिक्रमण और अवैध कब्जों को हटाने के पहले से निर्देश दिए। प्रदेश सरकार हाईकोर्ट के इन निर्देशों के अनुपालन में अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रही है। रामनगर में भी यह कार्रवाई चल रही हैं। रामनगर की मुख्य रानीखेत रोड किनारे सबसे पहले फाड़ खोके और ठेले वालों को हटाया गया है अब कुछ पक्के निर्माणों पर भी बुलडोजर की कार्रवाई होने वाली है।

क्षेत्र के जनवादी नेता प्रभात ध्यानी और मुनीष कुमार ने आरोप लगाया है कि सरकार अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीबों को प्रताड़ित कर रही है। उनका आरोप है कि हाईकोर्ट के आदेश की आड़ में सरकार गरीबों के आशियानों और रोजगार के साधन को तहस नहस कर रही है।

माना जा रहा है कि अतिक्रमण हटाने के लिए कल से प्रशासन बुलडोजर की कार्रवाई शुरू करेगा। इसके खिलाफ तमाम संगठन एकजुट हो गये हैं और उन्होंने इस कार्रवाई का पुरजोर विरोध करने का ऐलान कर दिया।

जनवादी नेता प्रभात ध्यानी ने कहा कि सरकार जितना जरूरी हो उतना ही अतिक्रमण हटाये और प्रभावित लोगों को वैकल्पिक जगह दें। उन्होंने कहा कि सरकार की बुलडोजर कार्रवाई न्याय संगत नहीं है।

मुनीष कुमार ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के नाम पर यदि कल सरकारी बुलडोजर चला दो,वह मानव शृंखला बनाकर बुलडोजर के आगे खड़े हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार ने जनता के लिए कोर्ट में कोई पैरवी नहीं की और अब कोर्ट की आड़ लेकर मनमानी तरीके से बुलडोजर की कार्रवाई कर रही है।

कल (शनिवार) को रामनगर बाजार बंद कराने के लिए व्यापारियों से उनका समर्थन मांगा गया। देखने वाली बात होगी कि बाजार बंद में व्यापारियों का कितना समर्थन मिलता है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page