Connect with us

इवेंट

जी-20 समिट के मद्देनजर चले सघन सत्यापन अभियानः आईजी

हल्द्वानी। पुलिस महानिरीक्षक कुमाऊं डॉ नीलेश आनन्द भरणे ने शनिवार को कैंप कार्यालय में जी-20 सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने एसएसपी नैनीताल और ऊधमसिंह नगर से अब तक की तैयारियों की जानकारी ली। साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

पुलिस महानिरीक्षक डॉ नीलेश आनन्द भरणे ने कहा कि जी-20 की तैयारियां समय रहते पूरी कर ली जाएं। इसमें कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। कहा कि जी-20 सम्मेलन में स्वदेशी व विदेशी डेलीगेट्स के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए जाएं। उन्होंने सम्मेलन में लगाए जाने वाले पुलिस बल के बारे में जानकारी ली। निर्देश दिए कि समिट के मद्देनजर संबंधित जिलों के सोशल मीडिया सेल को सक्रिय रखा जाए। आईजी डॉ भरणे ने कहा कि क्षेत्राधिकारियों के निर्देशन में सघन सत्यापन अभियान चलाया जाए।

जिसमें बाहरी लोगों, किराएदारों, फड़, फेरी व रेहड़ी वालों का शत-प्रतिशत सत्यापन कराया जाए। उन्होंने समिट के मद्देनजर चैकिंग भी तेज करने को कहा। कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय व अन्तर्राज्यीय सीमा के बैरियरों पर सघन चैकिंग अभियान चलाया जाए। निर्देश दिए कि गुण्डा, गैंगस्टर, जेल से रिहा, पैरोल, हिस्ट्रीशीटरों पर कार्रवाई सुनिश्चित ‌की जाए। कहा कि जी-20 सम्मेलन हेतु जनजागरूकता अभियान चलाया जाए। साथ ही स्कूल कॉलेजों में पेंटिंग, निबन्ध, वाद-विवाद व मैराथन आदि प्रतियोगिताएं कराकर अधिक से अधिक प्रचार- प्रसार किया जाए। आईजी ने यह भी निर्देश दिए कि अधीनस्थ समिट की ड्यूटी में कतई कोताही न बरतें। लापरवाही पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

More in इवेंट

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page