Connect with us

उत्तराखण्ड

रामनगर- कॉर्बेट के नए निदेशक से BJP नेता ने नए पर्यटन जोन खोलने सहित कई मांगे रखी

रामनगर (नैनीताल) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री राकेश नैनवाल ने आज कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के नवनियुक्त निदेशक साकेत बडोला से उनके दफ्तर में जाकर मुलाकात की. कॉर्बेट निदेशक का चार्ज संभालने पर साकेत बडोला को शुभकामनाएं देते हुए राकेश नैनवाल ने उनसे कई मुद्दों पर बात की.

भाजपा के प्रदेश मंत्री राकेश नैनवाल ने स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से चोरपानी से लेकर ढेला के बीच में दो नए पर्यटन जोन बनाने की मांग की हैं. रिगोड़ा से लदुआचौड़ तक के लिए एक चौकी और गार्जिया से चिमटाखाल तक सीटीआर की तीन चौकिया भी स्थापित करने की मांग रखी जिसमें से एक चौकी धनगढी से मोहान के बीच बनाने का आग्रह किया है.

भाजपा नेता राकेश नैनवाल ने रिंगोडा खत्ता वह आमडंडा खत्ता में पेयजल हेतु हैंड पंप लगाने और विद्युतीकरण में सहयोग देने का भी आग्रह कॉर्बेट निदेशक से किया है. चोरपानी से लेकर सावल्दे, ढेला और हाथी डगर तक सोलर फेंसिंग व हाथी सुरक्षा दीवार बनाकर ग्रामीणों को जंगली जानवर से राहत देने की मांग भी भाजपा नेता राकेश नैनवाल द्वारा रखी गई.

भाजपा नेता राकेश नैनवाल ने कहा कि डायल 112 की तर्ज पर कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में भी एक तत्काल रिस्पांस टीम भी होनी चाहिए ताकि वन्य जीव की सक्रियता को देखते हुए रिस्पांस टीम तत्काल मौके पर पहुंच कर उसे पर नियंत्रण कर सके ताकि वन्यजीवों द्वारा कोई जनहानि ना हो. इससे मानव वन्य जीव संघर्ष को भी रोका जा सकता है.

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक साकेत बडोला ने उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया है.इस दौरान पूर्व मंडल अध्यक्ष हरीश बेलवाल, पूर्व मंडी उपाध्यक्ष मान सिंह रावत और पारस गोला मौजूद थे.

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page