Connect with us

उत्तराखण्ड

कैबिनेट मंत्री के खिलाफ भड़काऊ भाषण और हत्या की धमकी देने का आरोप, दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ऋषिकेश। कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के खिलाफ भड़काऊ भाषण और उनकी हत्या की धमकी देने के आरोप में भाजपा मंडल अध्यक्ष की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा मंडल अध्यक्ष सुमित पंवार के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कोतवाली पहुंचे कार्यकर्ताओं ने धर्मवीर प्रजापति और संजय सिलस्वाल के खिलाफ प्रभारी निरीक्षक खुशीराम पांडे को तहरीर सौंपी। सुमित पंवार ने बताया कि बीते बृहस्पतिवार को गुमानीवाला के अमित ग्राम स्थित शहीद स्मारक में कुछ तथाकथित लोगों ने महापंचायत के नाम पर सभा आयोजित की थी।

आरोप है कि महापंचायत के दौरान धर्मवीर प्रजापति और संजय सिलस्वाल ने 10 मिनट के लिए पुलिस को हटाने की बात कहते हुए कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के खिलाफ अशोभनीय शब्दों का प्रयोग किया और उन्हें जान से मारने की धमकी दी है। महापंचायत में हुई इस तरह की बयानबाजी से भाजपा कार्यकर्ताओं में रोष है।कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि माहौल बिगाड़ने के उद्देश्य से इस तरह का भड़काऊ भाषण खुलेआम सभा में दिया गया है।

इस दौरान सुरेंद्र सिंह, जगावर सिंह, बृजेश शर्मा, सतीश पाल, शिव कुमार गौतम, प्रदीप कोहली, राजू नरसिम्हा, नितिन सक्सेना आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि तहरीर के आधार पर दो लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल मंत्री प्रेमचंद द्वारा युवक सुरेंद्र नेगी से मारपीट के मामले में सुरेंद्र नेगी के परिजनों ने बृहस्पतिवार को गुमानीवाला में महापंचायत का आयोजन किया था। इस महापंचायत में बड़ी संख्या में ग्रामीणों के साथ ही कांग्रेस व अन्य राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी शामिल हुए थे। आरोप है कि इसी महापंचायत को संबोधित करते हुए धर्मवीर प्रजापति और संजय सिलस्वाल ने मंत्री के खिलाफ अशोभनीय बातें कही थीं।  

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page