Connect with us

उत्तराखण्ड

कांवड़ियों को शराब बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़

एटम बम ब्यूरो 

उत्तराखंड के हरिद्वार में कावड़ यात्रा के दौरान पुलिस ने प्रतिबंधित क्षेत्र में कांवड़ियों को शराब बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस ऑपरेशन में नशे के तस्कर विक्रम गिरी और सोनू को गिरफ्तार किया गया है, जबकि इस गिरोह की दो महिलाएं फरार बताई जा रही हैं। पुलिस ने खुलासा किया है कि यह गिरोह कांवड़ मेले के दौरान कांवड़ियों की ड्रेस में घूमकर अवैध शराब बेचने का काम करता था।

हरिद्वार पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए कड़ी मेहनत की। पुलिस को पहले से ही इस बात की सूचना मिली थी कि कुछ लोग कांवड़ मेले में अवैध शराब बेचने का धंधा कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी और सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को तैनात किया। नतीजतन, विक्रम गिरी और सोनू को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। उनके पास से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, विक्रम गिरी और सोनू लंबे समय से इस धंधे में लिप्त थे। वे कांवड़ियों की वेशभूषा में इस काम को अंजाम देते थे ताकि पुलिस की नजर से बच सकें। इस गिरोह की दो महिलाएं, जो कि इस काम में उनकी मदद करती थीं, अभी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पुलिस ने उनके छिपने के संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी शुरू कर दी है।

यह पहला मौका नहीं है जब कांवड़ मेले में इस तरह की गतिविधियों का खुलासा हुआ है। इससे पहले भी कांवड़ मेले में दो गांजा सप्लायर पकड़े गए थे। इस बार शराब के जखीरे का पकड़ा जाना पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है। पुलिस का कहना है कि वे इस तरह की अवैध गतिविधियों पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं और किसी भी कीमत पर इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

हरिद्वार पुलिस ने लोगों से भी अपील की है कि वे ऐसी किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को दें। पुलिस के इस कदम से जहां कांवड़ यात्रियों में सुरक्षा की भावना बढ़ी है, वहीं अवैध धंधा करने वालों के बीच डर का माहौल भी पैदा हुआ है। पुलिस ने स्पष्ट किया है कि कांवड़ यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखना उनकी प्राथमिकता है और इसके लिए वे कोई भी कदम उठाने से पीछे नहीं हटेंगे।

इस प्रकार की घटनाओं के खुलासे से यह साबित होता है कि हरिद्वार पुलिस अपनी जिम्मेदारियों को लेकर सजग है और किसी भी तरह की अवैध गतिविधियों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए तत्पर है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page