Connect with us

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी:पुलिस ने 8 घंटे में जमीन विवाद में हुई हत्या का किया खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

हल्द्वानी:पुलिस ने 8 घंटे में जमीन विवाद में हुई हत्या का किया खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

हल्द्वानी के मुखानी थाना क्षेत्र में हुए जमीन विवाद से जुड़ी हत्या के मामले में पुलिस ने 8 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। SSP नैनीताल, श्री प्रहलाद नारायण मीणा के कुशल नेतृत्व में गठित टीम ने हत्या के आरोपी को तमंचे के साथ धर दबोचा।

घटना का विवरण:
दिनांक 07 अक्टूबर 2024 की रात लगभग 10:50 बजे कमलुआगांजा रामलीला मैदान, हल्द्वानी में उमेश चंद्र नैनवाल की उनके चचेरे भाई दिनेश नैनवाल द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के समय मृतक रामलीला देखने आए थे, और जमीनी विवाद के चलते उनकी हत्या कर दी गई। घटना के बाद आरोपी अपने साथी दीपक बुधानी के साथ मौके से फरार हो गया। मृतक की पत्नी कल्पना नैनवाल द्वारा थाना मुखानी में इस घटना की तहरीर दी गई, जिस पर पुलिस ने FIR दर्ज की।

पुलिस की कार्रवाई:
SSP नैनीताल श्री मीणा के निर्देश पर एसपी सिटी हल्द्वानी श्री प्रकाश चंद्र और सीओ हल्द्वानी श्री नितिन लोहनी के पर्यवेक्षण में थाना मुखानी के थानाध्यक्ष विजय मेहता की अगुवाई में एक पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने चौकी लामाचौड़ के पास तलाशी अभियान शुरू किया, जहां आरोपी दिनेश नैनवाल फार्मग्रिल रेस्तरां के पास से आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस को देखकर आरोपी भागने लगा, लेकिन पुलिस ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में खुलासा:
गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि उनके चाचा की 18-19 बीघा जमीन थी, जिसे लेकर उनके और मृतक उमेश चंद्र नैनवाल के बीच विवाद चल रहा था। आरोपी ने गुस्से में आकर रामलीला के दौरान उमेश नैनवाल को गोली मार दी। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया था, लेकिन पुलिस ने उसे 8 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया।

बरामदगी:
गिरफ्तार आरोपी से 312 बोर का एक तमंचा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया।

आपराधिक इतिहास:
गिरफ्तार आरोपी दिनेश चंद्र नैनवाल के खिलाफ पहले से भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें हत्या और आर्म्स एक्ट के तहत तीन मामले शामिल हैं।पु

लिस टीम को इनाम:

SSP नैनीताल ने पुलिस टीम के उत्कृष्ट कार्य के लिए 2500 रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

गिरफ्तार आरोपी:
– दिनेश चंद्र नैनवाल (उम्र 51 वर्ष), निवासी पूरनपुर नैनवाल, मुखानी, जनपद नैनीताल।

पुलिस टीम:
– उ0नि0 विजय सिंह मेहता (थानाध्यक्ष मुखानी)
– उ0नि0 नीरज भाकुनी (थानाध्यक्ष वनभूलपुरा)
– उ0नि0 पंकज जोशी (थानाध्यक्ष कालादूँगी)
– उ0नि0 संजीत राठौर (प्रभारी एसओजी)
– हे0का0 ललित श्रीवास्तव (एसओजी)
– अन्य पुलिसकर्मी

नैनीताल पुलिस की त्वरित और प्रभावी कार्रवाई से एक और हत्या के मामले का सफलतापूर्वक खुलासा हो गया है, जिससे क्षेत्र में कानून व्यवस्था को मजबूत किया गया है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page