Connect with us

उत्तराखण्ड

इस इलाके में जालसाजी से खुर्द-बुर्द कर डाली वन विभाग की जमीन, शिकायत पर जागा महकमा, मुकदमा

हल्द्वानी। वन विभाग द्वारा लीज पर दी गई जमीन को कुछ लोगों ने जालसाजी कर दूसरे लोगों को बेच दिया। ‌इसकी शिकायत से वन महकमे में हड़कंप मच गया। जांच में मामला सही पाए जाने पर विभाग ने दस आरोपियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस को सौंपी तहरीर में वन कर्मचारियों ने कहा है कि वन क्षेत्राधिकारी गौला रेंज को बागजाला, गौलापार में वन भूमि को जालसाजी से खुर्द-बुर्द करने की शिकायत मिली। इस पर वन क्षेत्राधिकारी के निर्देश पर वन विभाग के अधिकारियों ने मामले की जांच की तो शिकायत सही पाई गई। जांच के दौरान पाया गया कि कुवर पुर बीट संख्या 2 बागजाला क्षेत्र में वर्ष 1978 से 30 वर्षीय लीज पट्टे पर वर्ष 2008 तक आवंटित किये गये थे।

वर्ष 2008 में लीज अवधि समाप्त हो गयी। वर्ष 2008 के पश्चात लीज नवीनीकरण नहीं होने के चलते वर्तमान में प्राप्त सूचना के आधार पर कालातीत पट्टे वाली आरक्षित वन भूमि / राजकीय सम्पत्ति को विधि प्रतिकूल जालसाजी से अवैध रूप से खुर्द-बुर्द कर दिया गया।

इस मामले में वन विभाग की ओर से रुपराज पुत्र गंगाराम, मोहन पन्द्र पुत्र केशव दत्त पलड़िया, कुन्दन सिंह बिष्ट पुत्र गंगा सिंह, महेश भट्ट पुत्र केशव दत्त भट्ट,  इन्तियाज पुत्र सरताज, परवीन पत्नी इन्तियाज, जगदीश पुत्र शेरी राम सभी निवासी देवलातल्ला पजाया बागजाला, गौलापार, राम प्रकाश पुत्र कचेरमल निवासी गौलाबैराज काठगोदाम, सलीम पुत्र अखतर निवासी लाईन नंबर 10 आजाद नगर हल्द्वानी व गुलशन पुत्री इरफान निवासी काबुल का बगीचा इन्द्रानगर के खिलाफ तहरीर सौंपी है। तहरीर के आधार पर काठगोदाम थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page