Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में सात जुलाई तक कहीं बरसेंगे मेघ तो कहीं होगी भारी बारिश, यलो अलर्ट जारी

देहरादून। उत्तराखंड में 3 जुलाई से लेकर 7 जुलाई तक अपने रंग दिखाएगा। मौसम विभाग ने 3 जुलाई को राज्य के नैनीताल, चंपावत जिलों में कहीं कहीं भारी वर्षा होने तथा राज्य के अन्य पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने 4 जुलाई को भी यलो अलर्ट जारी करते हुए नैनीताल, चंपावत में भारी वर्षा के साथ अन्य जनपदों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने और तेज बौछार होने के अलावा 5 जुलाई को भी राज्य के देहरादून, टिहरी जिलों में कहीं कहीं भारी वर्षा के साथ-साथ अन्य जनपदों में भी बिजली गिरने की संभावना व्यक्त की है। साथ ही मौसम विभाग ने 6 जुलाई को राज्य के देहरादून, पौड़ी, चंपावत जनपद में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना व्यक्त करते हुए अन्य जनपदों में भी आकाशीय बिजली गिरने और तेज बौछार होने की बात कही है।

जबकि एक बार फिर राज्य में मानसून के व्यापक असर के साथ देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा के अलावा जनपद में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है। जबकि मौसम विभाग ने 3 से लेकर 7 जुलाई तक आकाशीय बिजली गिरने की गंभीरता को देखते हुए संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन होने तथा बिजली गिरने की संभावना से भी इनकार नहीं किया है। जबकि नदी नालों के उफान में बढ़ोतरी होने को लेकर निचले स्थानों पर रहने वाले लोगों की सुरक्षा पर व्यापक बंदोबस्त करने की बात कही है तथा आकाशीय बिजली गिरने के दौरान विशेष एहतियात बरतने की भी मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page