Connect with us

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध स्मैक के साथ दो आरोपी किये गिरफ्तार

हल्द्वानी में नशे के कारोबार दिन पर दिन फलता फूलता जा रहा है जिसकी वजह से इन आरोपियों को काफी अच्छा मुनाफा होता है इन आरोपियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस लगातार अभियान चलाती ज रही है लेकिन उसके बावजूद भी नशे के कारोबारी अपनी हरकतों से कहां बाज आने वाले हैं एक ऐसे ही मामला हल्द्वानी के टीपी नगर से सामने आ रहा है यहां पुलिस ने हैडा गज्जर के जंगल के रास्ते में बाइक सवार दो युवकों से लाखों रूपये की स्मैक बरामद की है। दोनों युवकों के हवाले से पुलिस ने कल 149 ग्राम स्मैक बरामद की। पकड़े गए दोनों युवक मुखानी थाना क्षेत्र के लालडांठ रोड के रहने वाले हैं। इसी बीच जंगल से निकल रही रोड पर हैड़ागज्जर गांव की ओर से एक बाइक पर सवार दो युवक पुलिस टीम की ओर आते दिखाई दिए।

युवकों ने बावदी पैदल पुलिस को देखा तो बाइक पर तेज ब्रेक लगा कर बाइक को मोड़ लिया। इस पर पुलिस टीम ने दोनों युवकों का पीछा करके उन्हें ओपन यूनिवर्सिटी की बाउंड्री के पास पकड़ लिया पकड़े गए युवक ने अपना नाम राजू मौर्या बताया। 27 वर्षीय मूलत: यूपी के रामपुर जिले के मिलक गांव का रहने वाला है। फिलवक्त वह हल्द्वानी के लालडांठ रोड पर रह रहा है।

बाइक पर पीछे बैठे युवक ने अपना नाम रोहताश कश्यप बताया। 22 वर्षीय रोहताश भी लालडांठ रोड का ही रहने वाला है। युवकों ने बताया कि उनके पास स्मैक है इसलिए पुलिस टीम को देखकर वे डर गए और भागने का प्रयास करने लगे थे।


इस पर पुलिस टीम ने तहसीलदार (मजिस्ट्रेट) को मौके पर बुलाकर उनकी तलाशी ली। राजू के हवाले से पुलिस को 90 ग्राम स्मैकबरामद हुई जबकि रोहताश के हवाले से पुलिस को 59 ग्राम स्मैक बरामद हुई।


पूछताछ में उन्होंने बताया कि यह स्मैक हम एक मुस्लिम लड़के से खरीदकर ला रहे है जिसका नाम वे नहीं जानते। यह लड़का हल्द्वानी में रामपुर रोड़ या हैडागज्जर क्षेत्र में आकर उन्हें स्मैक की डिलीवरी दे जाता है। युवकों ने स्मैक सप्लायर का नंबर पुलिस को उपलब्ध करा दिया है। युवकों ने बताया कि वे 1300 रूपये प्रति ग्राम की दर से स्मैक खरीदते हैं और हल्द्वानी में हल्द्वानी में उसे 2500 से 3000 रुपये प्रति ग्राम के हिसाब से बेच देते हैं।


लिहाज से युवकों से बरामद स्मैक की कीमत लगभग साढ़े तीन लाख रूपये आंकी जा रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत और ज्यादा होगी।पुलिस ने युवकों से बरामद पल्सर बाइक भी जब्त कर ली।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page