Connect with us

उत्तराखण्ड

एसओजी और पुलिस ने साठ लाख रुपये कीमत की स्मैक के साथ दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

हल्द्वानी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल पंकज भट्ट के दिशा निर्देशन में जिले में चलाए जा रहे अभियान में एसओजी और लालकुआं कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने 607 ग्राम स्मैक के साथ दो नशे के सौदागरों को गिरफ्तार किया है। बरामद स्मैक की कीमत 60 लाख रुपये आंकी गई है। पकड़े गए तस्कर बरेली के शीशगढ़ के रहने वाले हैं। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम साजिद और दिलशाद बताया तथा बताया कि वह स्मैक को अपने घर में बनाकर हल्द्वानी लालकुआं व आसपास के क्षेत्र में सप्लाई करते हैं। पुलिस की इस उपलब्धि पर डीआईजी और एसएसपी ने पुलिस टीम को नगद धनराशि देकर पुरस्कृत किया है।


प्राप्त समाचार के अनुसार एसओजी और पुलिस की टीम सुभाष नगर बैरियर के पास चेकिंग अभियान चला रही थी कि इसी दौरान एक स्कूटी को रोककर चेक किया। शक होने पर स्कूटी की तलाशी ली तो उसमें भारी मात्रा में स्मैक बरामद हुई।


पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम साजिद पुत्र लईक अहमद निवासी कस्बा शीशगढ़ मोहल्ला गढ़ी थाना शीशगढ़ जिला बरेली उम्र 34 वर्ष तथा दिलशाद पुत्र स्वर्गीय अब्दुल सलाम निवासी कस्बा शीशगढ़ मोहल्ला गढ़ी थाना शीशगढ़ जिला बरेली उम्र 20 वर्ष बताया। चैकिंग के दौरान साजिद के कब्जे से 327 ग्राम स्मैक और दिलशाद के कब्जे से 280 ग्राम स्मैक, कुल 607 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हम लोग तो इसे स्वयं बनाते हैं बिक्री करने हल्द्वानी लालकुआं, नैनीताल के आसपास के क्षेत्र में अधिक कीमत में बेचकर मुनाफा कमाते हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध लालकुआं कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है तथा आरोपियों के अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है।

गिरफ्तारी टीम में एसओजी प्रभारी नैनीताल नंदन सिंह रावत, कांस्टेबल अशोक रावत, त्रिलोक चंद्र, भानु प्रताप, दिनेश नगरकोटी, कुंदन सिंह कठायत, अनिल गिरी के अलावा लालकुआं कोतवाली टीम में उप निरीक्षक गुरविंदर कौर, कांस्टेबल कमल बिष्ट, राजेश कुमार, सुखपाल सिंह, मुमताज आलम आदि शामिल रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page