Connect with us

उत्तराखण्ड

कंपनी में लोगों के खाते खुलवाने के बाद रकम लेकर संचालक फरार

हल्द्वानी। कंपनी में लोगों के खाते खुलवाने के बाद लाखों की रकम लेकर संचालक फरार हो गए। मामले में पुलिस को तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की गई है।

पुलिस को सौंपी तहरीर में राजकुमार पुत्र दीवान राम निवासी दमुवाढूंगा जवाहर ज्योति काठगोदाम ने कहा है कि वर्ष 2018 में कलावती कॉलौनी चौराहा, नवाबी रोड, ऐली ग्लोबल माइक्रो फाईनेन्स ऐसोसिएशन नामक कम्पनी का शाखा कार्यालय खुला। इस कंपनी का क्षेत्रीय कार्यालय लखनऊ व कॉरपोरेट कार्यालय राजकमल प्लाजा बी-48, सत्तरा ताल्लुक नव रंगपुरा, अहमदाबार, गुजराज में होना बताया गया। कम्पनी की ओर से एफडी, आरडी व अन्य छोटी बचत योजनाओं का चार्ट जारी किया गया।

शाखा के शाखा प्रबन्धक विनोद सोलंकी व क्षेत्रीय कार्यालय, लखनऊ के निदेशक सुशील धरोलिया, उमेश बालकिशन व संजय भट्टाचार्य ने उसे कंपनी की ओर से संचालित योजनाओं की जानकारी दी तो वह झांसे में आ गया। इस पर उसने कंपनी में कई लोगों के खाते खुलवा दिए और पैसे जमा करवाने शुरू कर दिए। यह जमा धनराशि ग्रहकों को तीन वर्ष की अवधि के पश्चात् ब्याज सहित लौटाई जानी थी। जुलाई 2021 में तीन वर्ष की अवधि पूर्ण होने के पश्चात् जब खुलाए गए खातों से सम्बन्धित पासबुक कम्पनी के कार्यालय में जमा की गई तो शाखा प्रबंधक विनोद सोलंकी ने कुछ दिनों में भुगतान का आश्वासन दिया।

लेकिन इसके बाद ग्राहकों को धनराशि का भुगतान नहीं किया गया। इतना ही नहीं संचालक कार्यालय बंद कर फरार हो गए। इस तरह कई लोगों से करीब 80 लाख की धोखाधड़ी की गई। पीड़ित का कहना है कि इस संबंध में पूर्व में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। अब पुलिस ने एसएसपी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page