Connect with us

उत्तराखण्ड

रामनगर में ग्रामीण क्षेत्रों के नगर पालिका में मिलाने का विरोध तेज

रामनगर (नैनीताल): ग्रामीण क्षेत्रों को नगर पालिका में मिलाने का विरोध तेज हो गया है। आज, कानियां और गोजानी के सैकड़ों ग्रामीणों ने घास मंडी से नगर पालिका तक जुलूस निकालकर अपनी आपत्तियां दर्ज कराई।

गौजानी के ग्राम प्रधान ने पूरे गांव के हस्ताक्षर युक्त आपत्तियों का पत्र नगर पालिका में जमा किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र नगर पालिका में शामिल होने से भवन कर, पानी कर और अन्य करों में बढ़ोतरी होगी, जिससे ग्रामीणों को आर्थिक नुकसान होगा। ग्रामीणों का कहना है कि उनकी आर्थिक स्थिति पहले से ही खराब है और नगर पालिका में शामिल होने से उनकी समस्याएं और बढ़ जाएंगी।

कानियां क्षेत्र पंचायत सदस्य भगवती पांडे ने भी ग्रामीणों की ओर से आपत्तियां दर्ज कराईं और एक मेमो सरकार को भेजा। उन्होंने कहा कि नगर पालिका में शामिल होने से ग्रामीणों के रोजगार और खेती पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

किसान संघर्ष समिति के संयोजक ललित उप्रेती ने कहा कि कानियां के 80% क्षेत्रफल में खेती होती है और ये क्षेत्र फल पट्टी के रूप में घोषित हैं। सरकार के इस निर्णय के खिलाफ ग्रामीण कोर्ट का भी सहारा लेंगे यदि उनकी आपत्तियों का सकारात्मक जवाब नहीं मिलता है।

इस विरोध प्रदर्शन में कमरुद्दीन, जीवन सिंह, धारा बल्लभ पांडे, भास्कर करगेती, कैलाश तिवारी, प्रमोद उप्रेती, और कई अन्य ग्रामीण शामिल रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

संपादक –

नाम: खुशाल सिंह रावत
पता: भवानीगंज, रामनगर (नैनीताल)
दूरभाष: 9837111711
ईमेल: [email protected]

You cannot copy content of this page